19 APRFRIDAY2024 1:00:27 PM
Nari

श्रुति ने डांस से किया खुद को मेटेंन, जानिए उनकी हैल्दी डाइट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Dec, 2018 03:53 PM
श्रुति ने डांस से किया खुद को मेटेंन, जानिए उनकी हैल्दी डाइट

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हासन अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस की वजह से भी लाखों लोगों के दिल पर राज कर रही हैं। श्रुति का कहना है कि उनकी स्लिम फिगर व अच्छे स्वास्थ्य में खान-पान और वर्कआउट की अहम भूमिका है। आइए जानते हैं श्रुति कैसे रखती हैं खुद को फिट एंड फाइन।

श्रुति हासन का वर्कआउट रूटीन

40-50 मिनट करती हैं डांस

वह बताती हैं कि उन्हें अपने वर्कआउट रूटीन में 40 से 50 मिनट डांस एक्सरसाइज करना काफी पसंद है। इससे न सिर्फ वेट कंट्रोल किया जा सकता है, बल्कि स्ट्रेस कम करने में भी मदद मिलती है।

PunjabKesari

स्विमिंग भी है फिटनेस सीक्रेट

अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को बनाए रखने के लिए श्रुति स्विमिंग भी करती हैं, जिसकी तस्वीर भी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर शेयर की थी। रोजाना 30 मिनट तैराकी करने से 440 कैलोरी बर्न होती है। साथ ही इससे शरीर में चुस्ती-फुर्ती भी आती है और दिल की बीमारियां भी दूर रहती है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Bliss #sunshine #happyme

A post shared by @ shrutzhaasan on Jan 28, 2018 at 4:26pm PST

वर्कआउट से खुद को मेटेंन करती है श्रुति

श्रुति ने एक्टिंग करियर की शुरूआत से पहले ही अपनी फिटनेस का ध्यान रखना शुरू किया था, जिसके लिए वह जिम भी जाने लगी। उनकी फिटनेस रूटीन में रनिंग, फाइट ट्रेनिंग, कार्डियो ट्रेनिंग और योगासन भी शामिल हैं।

PunjabKesari

श्रुति हासन का डाइट प्लान

प्रोटीन और कार्ब्स डाइट लेती है श्रुति

श्रुति प्रोटीन और कार्ब्स डाइट लेना पसंद करती हैं, जिनमें अंडे, मुसली, इडली, ताजे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां, सलाद, सूप और ग्रिल्ड चिकन शामिल हैं। इसके अलावा उनकी पसंदीदा डिश सुशी और सांभर है, जिसमें कई पोषक तत्व होते हैं।

PunjabKesari

नारियल पानी का करती है सेवन

वह खुद को हाइड्रेट रखने के लिए खूब सारा पानी पीती हैं। साथ ही नारियल पानी और तरबूज का रस पीना भी उन्हें काफी पसंद है।

PunjabKesari

मीठा खाने की शौकीन है श्रुति

उन्होंने बताया कि वह मीठा खाने की बहुत शौकीन है और श्रुति वजन बढ़ने के डर को छोड़कर बिना हिचकिचाहट के डिजर्ट्स का आनंद उठाती है, जिसके बावजूद भी वह काफी फिट है। उनका कहना है कि शुगर-फ्री, ग्लूटन-फ्री और डेयरी-फ्री डिजर्ट्स खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी फायदेमंद है इसलिए वह मीठा खाने से नहीं डरती।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News