Twitter
You are hereNari

कभी दिन की 40 सिगरेट पीती थी अंजू, 6 साल अफेयर के बाद भी नहीं मिले राजेश खन्ना

कभी दिन की 40 सिगरेट पीती थी अंजू, 6 साल अफेयर के बाद भी नहीं मिले राजेश खन्ना
Views:- Friday, January 11, 2019-9:53 AM

गुजरे जमाने की एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 1 जनवरी, 1946 को हुआ था। महज 13 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 73 साल की हो चुकीं अंजू महेंद्रू फिल्मों और कई टीवी शोज में भी नजर आ चुकी हैं। अंजू की लाइफ काफी ट्रेजडी भरी रही। न ही उन्हें सच्चा प्यार मिला और न ही वह अपना घर बसा पाई। 

राजेश खन्ना थे पहला प्यार  

अंजू सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ 6 साल तक लिव-इन रिलेशन में रही। 60-70 के दशक में अंजू और राजेश की लवस्टोरी की खूब चर्चा होती थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए। दरअसल, राजेश के स्वभाव के कारण दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया। कहा जाता है कि राजेश को अंजू का काम करना पसंद नहीं था लेकिन वो अपना करियर बनाना चाहती थीं। इसी को लेकर दोनों में अनबन होती थी। ब्रेकअप के बाद राजेश खन्ना ने अपने से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली। 
PunjabKesari, anju mahendru and rajesh khanna

अंजू के घर के सामने से निकाली थी बारात

कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने जान बूझकर अपनी बारात अंजू के घर के सामने से निकाली थी। उस दौर में यह किस्सा काफी फेमस था। 
PunjabKesari, Anju and rajesh khanna

क्रिकेटर से भी रहा अफेयर 

राजेश खन्ना के बाद अंजू का अफेयर वेस्टइंडीज क्रिकेटर गैरी सोबर्स से हुआ। दोनों का रिश्ता शादी तक पहुंचते-पहुंचते टूट गया। अपनी ऑटोबायोग्राफी में सोबर्स ने इस बारे में बताते हुए लिखा - अंजू के माता-पिता हमारी शादी के खिलाफ थे। इसी कारण हमारा रिश्ता नहीं टिक पाया।

40 कप चाय 40 सिगरेट

अंजू की स्मोकिंग के चर्चे पूरे इंडस्ट्री में मशहूर हैं हालांकि वो अपनी फिटनेस का राज अपनी स्मोकिंग को बताती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, 'मैं दिन में अगर 40 कप चाय पीती हूं तो 40 बार स्मोकिंग भी करती हूं। मेरी सेहत का राज ही यही है कि हर दिन मैं 40 कप चाय के साथ 40 सिगरेट पीती हूं। मैं हर सुबह 4 बजे सोती हूं और केवल 4 घंटे ही सोती हूं। कई लोग मेरी इस लाइफस्टाइल को देखकर डरते हैं और मुझसे पूछते हैं कि इससे कोई परेशानी तो नहीं होती लेकिन सच बताऊं तो यही मेरी सेहत का राज है।'


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News