20 MARWEDNESDAY2019 9:44:25 PM
Nari

ऑफिस में ट्राई करें एथनीक लुक, परफेक्ट दिखाएंगे ये 7 टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 11 Mar, 2019 10:27 AM
ऑफिस में ट्राई करें एथनीक लुक, परफेक्ट दिखाएंगे ये 7 टिप्स

कामकाजी महिलाओं की सबसे बड़ी परेशानी यह रहती है कि वे ऑफिस में क्या पहनें कि वे हर दिन स्मार्ट व इम्प्रैसिव नजर आएं। हमेशा जींस, ट्राऊजर्स या स्कर्ट भी नहीं पहनी जा सकती। बहुत-सी महिलाओं को वैस्टर्न ड्रैस पहनना पसंद ही नहीं होता, तो ऐसे में आप ऑफिस में एथनीक वियर्स को स्मार्ट तरीके से पहनकर भी स्मार्ट दिख सकती हैं। यही नहीं, आप रोजाना भी एथनिक लुक में ऑफिस जा सकती हैं, बस आपको इसके लिए छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होगा। 

PunjabKesari

कुर्ते को बनाए अपने वॉर्डरोब का हिस्सा

यदि आपको यह लगता है कि कुर्ता पहनने से आपको बहनजी लुक मिलता है और दूसरे लोग आपको नोटिस नहीं करते हैं तो कुर्ते पहनने का स्टाइल बदल दें, अपने वॉर्डरोब में ऑफिस के लिए प्लेन, प्रिंटेड, लॉन्ग, फिटेड या लूज हर तरह के कुर्ते शामिल करें। ये आपको कूल लुक देंगे, आपको बस इन्हें परफैक्ट कॉन्बिनेशन के साथ पहनना आना चाहिए।

PunjabKesari

 

प्लाजो व सिगरेट पैंट्स भी दिखेगी कूल 

यदि आर सलवार पहनकर बोर हो चुकी है तो मॉडर्न लुक देने वाले प्लाजो या सिगरेट पैंट भी पहन सकती हैं। ये दोनों लंबे कुर्तों के साथ अच्छे दिखते हैं। प्लाजो इम्ब्रॉयडरी वाले या स्ट्रेट कुर्तों के साथ खूब सूट करते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

कुर्ते के साथ पहने जींस 

आपके ऑफिस में फॉर्मल ड्रै कोड नहीं फॉलो किया जाता तो आप कुर्ते के साथ जींस का कॉन्बिनेशन भी अपना सकती हैं। जींस के साथ शॉर्ट कुर्ती काफी स्मार्ट लुक देती हैं।  

PunjabKesari

PunjabKesari

साड़ी में पाएं खूबसूरत लुक 

ज्यादातर महिलाएं वर्क प्लेस के लिए वैस्टर्न लुक को प्रैफर करती हैं, परंतु यदि साड़ी को भी तरीके से पहना जाए तो यह काफी स्मार्ट और एलीगेंट लुक देती हैं। ऑफिस में कॉटन, जॉर्जेट, शिफॉन और क्रेप साड़ियां बेस्ट हैं। यदि आपका पेट निकला हुआ है तो प्लीट्स को थोड़ा फैला लें। इससे आपका पेट हैवी नहीं दिखेगा। 

PunjabKesari

जूतियों का भी हो कलैक्शन 

रंग-बिरंगी फैंसी जूतियां आपके ट्रैडीशनल लुक में चार चांद लगा देती हैं। कोल्हापुरी चप्पलें भी काफी स्मार्ट लुक देती हैं। यदि आप अपनी ड्रैसेज के कलर के हिसाब से जूतियों का क्लैक्शन रखेंगी तो अपनी लुक को काफी आकर्षक बना पाएंगी। 

PunjabKesari

अनारकली सूट न हो हैवी 

अगर आप अपनी लुक को थोड़ा डिफरैंट दिखाना चाहती हैं तो ऑफिस के हिसाब से अनारकली पैटर्न वाले कुर्ते भी पहन सकती हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि उसमें हैवी वर्क न हो क्योंकि ऑफिस में सिंपल अनारकली सूट ही आपको एलीगेंट लुक देगा। अगर आप ओवरवेट हैं तो अनारकली सूट पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसमें प्लीट्स न हो, नहीं तो आपकी लुक और भी ज्यादा हैवी नजर आएगी। 

PunjabKesari

कुर्ते के साथ सलवार भी हो खास 

सलवार हर लिहाज से आरामदायक होती हैं, परंतु इसमें भी आप अपनी पसंद के हिसाब से पैटर्न अपना सकती हैं। इम्ब्रॉयडरी या वर्क वाले कुर्ते के साथ सिंपल सलवार ही अच्छी लगती हैं। अगर आप पतली हैं तो पटियाला सलवार पहन सकती हैं क्योंकि इसमें आपकी पर्सनैलिटी और भी इम्प्रैसिव दिखेगी। आप चाहे तो सलवार की जगह स्लिट पैंट्स, धोती सलवार या ट्राउजर आदि कुर्ते के साथ पहन सकती हैं। 

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad