Twitter
You are hereNari

इन 7 जगहों पर नहीं जा सकते आप, कोई भूतिया तो कहीं है डाकूओं का डेरा

इन 7 जगहों पर नहीं जा सकते आप, कोई भूतिया तो कहीं है डाकूओं का डेरा
Views:- Tuesday, April 17, 2018-2:10 PM

देश-विदेश में ऐसी बहुत-सी जगहें है जहां जाने पर बैन लगा हुआ है। वहीं कुछ ऐसी जगहों पर आप सरकार की परमिशन के बिना एंट्री नहीं कर सकते। आज हम आपको भारत की ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर बैन लगा हुआ है। वैसे तो लोग इन जगहों पर जाने से भी डरते हैं लेकिन अगर आप इन शहरों में ट्रैवल कर रहे हैं तो इन जगहों से दूर ही रहे हैं। तो चलिए जानते हैं भारत के ऐसे देशों के बारे में जहां बिना परमिशन है जाना मना।
 

1. बैंगलोर, यूएनओ इन होटल
2012 में बने इस होटल में भारतीय लोगों का जाना मना है। इस होटल को सिर्फ जपानी लोगों के लिए खोला गया है और उन्हें ही यहां जाने की परमिशन है।

PunjabKesari

2. राजस्थान, भानगढ़ किला
वैसे तो इस किले में आप दिन के समय घूम सकते हैं लेकिन शाम 4 बजे के बाद यहां लोगों का रूकना सख्त मना है। दरअसल इस किले को भूतिया मानकर लोगों को इसके अंदर जाने नहीं दिया जाता। इस किले के बाहर सावधानी भरा सरकार कि चेतावनी का बोर्ड भी लगा है।

PunjabKesari

3. नॉर्थ सेंटिनल द्वीप
लक्शद्वीप आइलैंड के पास में स्थित इस खूबसूरत द्वीप पर लोगों को जाने की परमिशन नहीं है। यहां इंसानों की एक ऐसी प्रजाति रहती है, जोकि दूसरों लोगों के संपर्क और कोपरेट नहीं करती। अगर कोई इनके इलाके में जाने की कोशिश करता है तो यह उसे मार देते हैं।

PunjabKesari

5. चम्बल घाटी
नैचुरल ब्यूटी और सुदंर नजारों से भरपूर इस घाटी में घूमने के लिए पहले बहुत लोग आते थे लेकिन आज डकैतों के डर से यहां कोई नहीं आता है। सरकार ने भी यहां लोगों के आने पर पाबंदी लगाई है।

PunjabKesari

6. अक्साई चीन
यह जगह सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि चीन के लोगों के लिए भी खतरनाक मानी जाती है। दरअसल अक्साई चीन भारत और चीन को अलग करने वाली रेखा है। इसलिए यहां किसी को भी जाने नहीं दिया जाता।

PunjabKesari

7. निकोबार आइलैंड
वैसे तो यह जगह किसी भी तरह से खतरनाक नहीं है लेकिन इसकी खूबसूरत के कारण यूनेस्को ने इसे बायोस्फियर रिजर्व घोषित कर दिया है। हालांकि इसके कुछ इलाकों में आप परमिशन लेकर घूम सकते हैं लेकिन यहां के ट्राइबल बेल्ट में जाना पूरी तरह से मना है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News