20 APRSATURDAY2024 11:13:18 AM
Nari

मेकअप की 7 कॉमन गलतियां जो कर लेती हैं आपकी लुक को खराब

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Nov, 2020 03:44 PM
मेकअप की 7 कॉमन गलतियां जो कर लेती हैं आपकी लुक को खराब

अगर सुदंरता आपको कॉन्फिडेंट व अच्छा महसूस करवाती है तो खूबसूरत दिखने के लिए एक्स्ट्रा कोशिश भला क्यों ना करें। मगर बात जब मेकअप की तो नियम थोड़े स्ट्रिक्ट हो जाते हैं क्योंकि जैसे-जैसे समय बदलता है मेकअप के नियम भी बदल जाते हैं। वहीं मेकअप के दौरान की थोड़ी सी भी गलती आपके लुक को बिगाड़ देती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पुराने मेकअप रुल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लुक को बिगाड़ सकते हैं।

कॉन्टूरिंग

चेहरे के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करने के लिए लड़कियां कॉन्टूरिंग (Contouring) मेकअप करती हैं। मगर, यह मेकअप टीवी पर ही अच्छा लगता है लेकिन असर में ऐसा मेकअप करना अच्छा विचार नहीं है। यह आपको नारंगी पैच दे सकता है, जिससे आपका मेकअप लुक खराब लगता है।

PunjabKesari

लिपस्टिक

अक्सर लड़कियां लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम नहीं लगाती, जोकि गलत है। इससे होंठ ड्राई हो सकते हैं इसलिए बेहतर होगा कि लिप बाम लगाने से पहले आप क्रीम या बाम जरूर लगाएं। इससे होंठों पर नमी बनी रहेगी और लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकी रहेगी।

उंगलियों से फाउंडेशन लगाए

बहुत-सी लड़कियां ऐसा है जो फाउंडेशन लगाने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इससे पैचिज पड़ जाते हैं। फाउंडेशन लगाने के लिए हमेशा स्पंज या ब्यूटी ब्लेंडर का यूज करें, ताकि चेहरे पर पैचिज ना पड़ें।

PunjabKesari

गलत फाउंडेशन का इस्तेमाल

अक्सर महिलाएं चेहरे पर फाउंडेशन तो लगा लेती हैं लेकिन गर्दन, हाथों को भूल जाती है, जिससे स्किन टोन में फर्क आ जाता है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप पहले अच्छी तरह जांच करके सही रंग का फाउंडेशन चुनें।

आंखों के बाहरी कोनों पर लाइनर लगाना

आंखों के बाहरी कोनों पर लंबी लाइन वाला लाइनर लगाने का फैशन काफी पुराना हो चुका है। वहीं आंखों के बाहरी कोनों पर आईलाइनर लगाने से त्वचा खींचने लगती है और धीरे-धीरे झुर्रियों का रूप ले लेती हैं।

PunjabKesari

भौंह पर रेखाएं

भौहों को डार्क करने के लिए पैंसिल लगाने का आइडिया भी ठीक नहीं है। कुछ लड़कियां बालों के साथ मैचिंग कर भौंहो का कलर बदल लेती हैं, जोकि सबसे बड़ी गलती है।

लोउर फेस पर ज्यादा ब्लशर का यूज

कुछ लड़कियां लोअर फेस को हाइलाइट करने के लिए हट से ज्यादा ब्लशर लगा लेती हैं लेकिन यह आपकी सबसे बड़ी गलती है। गालों को पिंक बल्श करना सही है लेकिन एक लिमिट तक।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News