Twitter
You are hereNari

Beauty Secrets: 7 होममेड फेस पैक जो चेहरे को रखेंगे हरदम जवां

Beauty Secrets: 7 होममेड फेस पैक जो चेहरे को रखेंगे हरदम जवां
Views:- Thursday, December 6, 2018-6:29 PM

झुर्रियां, दाग-धब्बे और डार्क सर्कल्स जैसी ब्यूटी प्रॉब्लम्स चेहरे की रौनक छिन लेती हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट करवाती हैं लेकिन कई बार कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स स्किन एलर्जी की वजह भी बन सकते हैं। साथ ही ये महंगे ट्रीटमेंट करवाना हर किसी के बस की बात नहीं। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू फैस पैक के बारे में बताएंगे, जो झुर्रियां, झाइंया, डार्क स्किन व डेड सैल्स को साफ करने के साथ आपकी त्वचा को जवां भी बनाए रखेंगे। इन घरेलू फैक की सबसे अच्छी बात यह है कि इनसे आपकी त्वचा को कोई साइड इफैक्ट नहीं होगा क्योंकि ये पूरी तरह नेचुरल है। साथ ही आप इन्हें ज्यादा पैसे खर्च किए बिना घर पर ही आसानी से बना सकती हैं।

त्वचा की रौनक बढ़ाएंगे ये होममेड फेस पैक
चावल के आटे और दूध से बना पैक

ढीली त्वचा में कसावट लाने के लिए ये फेस पैक बिल्कुल परफेक्ट ऑप्शन है। इसके लिए चावल के आटे में कुछ मात्रा दूध की मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर 15 मिनट बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें। रोजाना ऐसा करने से रिंकल्स और डेड सेल्स दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari, face pack, homemade face pack, natural homemade face pack

अंडे का मास्क

एक अंडे को अच्छी तरह फेंट कर चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। इसके बाद ताजे पानी से मुंह धो लें। इससे चेहरे में कसावट आएगी और त्वचा जवां व मुलायम बनी रहेगी।

ओट्स और दही का पैक

इस पैक से त्वचा को भरपूर पोषण मिलता है, जिससे ना सिर्फ चेहरे की चमक बरकरार रहती है बल्कि डेड सेल्स भी साफ हो जाते हैं। ओट्स और दही को मिलाकर चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाएं। फिर चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मुलायम हाथों से मसाज करते हुए इसे पानी से साफ कर लें।

PunjabKesari, face pack, homemade face pack, natural homemade face pack

केले का पैक

चेहरे पर निखार पाने और ब्यूटी प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए आप केले का फेस पैक भी लगा सकती हैं। इसके लिए केले को मैश करके उसमें कुछ मात्रा गुलाबजल की मिलाएं। फिर इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर ताजे पानी से धो लें। इससे त्वचा मॉइस्चुराइज्ड और टाइट हो जाती है।

पपीते और नींबू का पैक

पपीते के पल्प को अच्छी तरह मैश करके उसमें कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार इस फेस पैक को लगाने से स्किन सॉफ्ट और टाइट होगा। साथ ही इससे चेहरे की चमक भी बरकरार रहेगी।

PunjabKesari, face pack, homemade face pack, natural homemade face pack

दही और आलू का फेस पैक

दही और आलू में विटामिन सी और एंटीऑक्‍सीडेंट जैसे तत्व होते हैं, जो एंटी-एजिंग की समस्याओं को दूर रखते हैं। यह एंटी एजिंग मास्‍क बनाने के लिए 2-3 चम्‍मच आलू के रस में 1 चम्‍मच दही मिलाएं। फिर इसे 15 मिनट तक लगाकर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

शहद और अंडे का फेस मास्क

1 अंडे को अच्छी तरह फेंट कर उसमें 1 चम्मच शहद व नींबू का रस मिक्स करें। फिर इसे 15-20 तक चेहरे पर लगाएं। इसके बाद सर्कुलेशन मोशन में हाथों से मसाज करते हुए चेहरा धो लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार यह फेस पैक लगाने से चब्यूटी प्रॉब्लम्स दूर हो जाएगी और चेहरे पर निखार आएगा।

PunjabKesari, face pack, homemade face pack, natural homemade face pack


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News