24 APRWEDNESDAY2024 6:06:24 AM
Nari

एडवेंचर के शौकीन है तो इन 5 जगहों पर करें Hot Air Balloon Ride

  • Updated: 01 Jun, 2018 10:07 AM
एडवेंचर के शौकीन है तो इन 5 जगहों पर करें Hot Air Balloon Ride

एडवेंचर पसंद करने वाले लोग अपने घूमने-फिरने के लिए कोई न कोई मजेदार जगह ढूंढ ही लेते हैं। अगर आप भी इस बार कुछ अलग देखना या घूमना चाहते हैं तो आपके लिए बैस्ट है म्यांमार। वैसे तो दुनिया में कई एडवेंचर वाली जगहें मौजूद हैं लेकिन म्यांमार मे घूमने का अपना अलग ही मजा हैं। इस जगह पर आपको हरियाली, धार्मिल स्थल, बौद्ध मंदिर के साथ कई रोमांचित प्लेस देखने का मौका मिलेगा। अगर आपने भी म्यांमार घूमने का प्लान बना लिया है तो यहां का बागान शहर देखना बिल्कुल न भूलें, जहां आप हॉट एयर बैलून में बैठकर खूबसूरत शहरों का मजा ले सकते है। इसके अलावा आज हम आपको 5 ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप हॉट एयर बैलून में घूमने का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

 
Balloon flight over the ancient temples of Myanmar

Balloon flight over the ancient temples of Myanmar

Posted by Be There on Tuesday, May 29, 2018


1. म्यांमार का बागान शहर

PunjabKesari
म्यांमार में स्थित यह शहर एक प्राचीन शहर है। यहां प्रसिद्ध बौद्ध धार्मिक स्थल आनंद मंदिर भी मौजूद हैं। यहां पर घास के विशाल मैदान हैं जहां बौद्धों के शानदार मठ हैं। यहां अनेक पगोडे यानि बौद्ध स्‍तूप भी मौजूद हैं। इसके अलावा आप यहां हॉट एयर बैलून में घूमने का मजा ले सकते हैं, जहां आप आसमान की ऊंचाई से इस शहर की खूबसूरत को देख सकते हैं। 

 

2. मसाई मारा, केन्या

PunjabKesari

मसाई दक्षिणी केन्या और उत्तरी तंजानिया में निवास कर रहे अर्द्ध-खानाबदोश लोगों का एक नीलोटिक जातीय समूह हैं। इस शहर में या लोग या तो गरीब है या फिर बेहद अमीर है। अगर बात इस जगह की खूबसूरती की करें वह टूरिस्टों में हमेशा से लोकप्रिय रही है। वहीं दूसरी तरफ यह जगह हॉट एयर बैलून की सवारी के लिए भी मशहूर मानी जाती है।

PunjabKesari
3.कप्पाडोसिया, तुर्की

PunjabKesari

तुर्की में कप्पाडोसिया एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है, गोरेमे कप्पाडोसिया घाटी में स्थित एक ऐतिहासिक शहर और सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है, जहां प्राचीन चट्टानों वाले घर और प्राचीन चर्च हैं। इसके अलावा यह जगह हॉट एयर बैलून राइडिंग के लिए काफी फेमस हैं।

PunjabKesari


4. आस्ट्रेलियन आउटबेक

PunjabKesari

आस्ट्रेलियन तट से दूर यह जगह हमेशा टूरिस्टों की पसंद रही है, यहां आप एडवेंटर का जमकर मजा ले सकते है और हॉट एयर बैलून राइडिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

PunjabKesari
5. क्वीन्सटाउन, न्यूजीलैंड

PunjabKesari

इस जगह में भी आपको कई खूबसूरत जगहें देखने के लिए मिलेंगे। अगर आप हॉट एयर बैलून की राइड लेना चाहती है तो यह जगह आपके लिए बैस्ट आप्शन है। यहां आप हॉट एयर बैलून में बैठकर इस शहर की खूबसूरती का भरपूर आनंद ले सकते है। 

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News