Twitter
You are hereNari

भारत के मुकाबले स्वीडन में 68 प्रतिशत बुजुर्गों की सेक्स लाइफ एक्टिवः सर्वे

भारत के मुकाबले स्वीडन में 68 प्रतिशत बुजुर्गों की सेक्स लाइफ एक्टिवः सर्वे
Views:- Monday, November 5, 2018-5:10 PM

शादीशुदा जिंदगी में शारीरिक संबंध पार्टनर के लिए बहुत अहमियत रखते हैं। अक्सर देखा जाता है कि जिस तरह से पति-पत्नी की उम्र बढ़ने लगती है लोग सेक्स लाइफ से दूरी बना लेते हैं या फिर इस बारे में बात करना भी जरूरी नहीं समझते। कुछ देशों में इस विषय को आज भी टैबू माना जाता है। 

स्वीडन में 68 प्रतिशत बुजुर्ग सेक्स लाइफ में एक्टिव 
हाल ही में स्वीडन में शारीरिक संबंधों पर हुई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि वहां 50 की उम्र के बाद 68 प्रतिशत बुजुर्ग सेक्स लाइफ में एक्टिव हैं। जबकि 1971 में यह आंकडा 52 प्रतिशत था। यह रिसर्च 70 साल से ज्यादा के लोगों पर भी की गई। जबकि महिलाओं में यह संख्या 38 प्रतिशत से 56 प्रतिशत है। 
PunjabKesari

भारत पर नहीं कि जाती इस विषय पर बात
भारत जैसे देश में इस विषय पर खुलकर बात करना अच्छा नहीं समझा जाता है। कई सामाजिक समस्याएं जैसे महंगाई, शारीरिक कमजोरी, सोशल स्ट्टेस या फिर पारिवारिक जिम्मेदारियां आदि इसके कारण हो सकते हैं। बुढ़ापे के चरण में आते-आते पति-पत्नी संबंधों से दूरिया बना लेते हैं। जबकि उम्र के इस पड़ाव में उन्हें एक-दूसरे के साथ की ज्यादा जरूरत होती है। 
PunjabKesari

बुढ़ापे में अकेलेपन की वजह पार्टनर से दूरी
पॉप्युलेशन सेंसस के मुताबिक 2011 में भारत में 10.4 करोड़ लोगों की उम्र 60 से ज्यादा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह आंकड़ा 2026 में बढ़ कर 17 करोड़ से ज्यादा हो जाएंगा। बुजुर्गों में बढ़ते अकेलेपन, स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों और तनाव को दूर करने के लिए उनके इस विषय से जुड़े मुद्दों पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News