23 SEPMONDAY2019 3:51:30 PM
Nari

शादी से पहले कपल को पता होने चाहिए ये 6 बातें

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Aug, 2019 05:27 PM
शादी से पहले कपल को पता होने चाहिए ये 6 बातें

शादी करने का फैसला जितना मुश्किल होता है उतना ही मुश्किल होता है शादी के लिए अपना लाइफ पार्टनर चूज करना। अगर लाइफ पार्टनर मिल भी गया तो उस रिश्ते को निभाना भी एड़ी से चोटी जोड़ लगाने जैसा होता है। यहीं नहीं अपनी जिंदगी उनके साथ खुशहाल रखना एक कला है। पर यह भी जानना जरुरी है कि जैसा  शादी से पहले आप सोच रहे है वैसा ही आपका पार्टनर भी सोच रहा है या नहीं। चलिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते है जो शादी से पहले हर कपल को पता होना चाहिए। 

मानसिक जुड़ाव है जरुरी 

शारीरिक जुड़ाव किसी के साथ भी हो सकता है पर मानसिक जुड़ाव ही एक सफल रिश्ते की नीव होती है। ऐसा इसीलिए होना चाहिए क्योकि जब भी कोई गलतफहमी आपके रिश्ते को खराब करने की कोशिश करें तो आपका मानसिक जुड़ाव इतना मजबूत हो कि आपका रिश्ता कभी खराब न हो।यह सिर्फ आपके रिश्ते को बचाए नहीं बल्कि लम्बे समय तक रहने में भी मदद करेगा। 

PunjabKesari,relationship

सहमति का रखे ख्याल 

शादी करने का फैसला दोनों का बराबर होना चाहिए। एक दूसरे पर अपना फैसला थोपना गलत है। यह करने से आप अपने ही लिए परेशानी खड़ी कर रहे है जो आगे चल कर आपको तकलीफ देगा। 


दोस्ती होनी चाहिए गहरी 

आप दोनों में दोस्ती बहुत गहरी और अटूट होनी चाहिए। हमेशा ध्यान रहे कि कभी झगड़ा होने के बाद भी आप एक दूसरे की गुप्त बात किसी और को न बताए।एक दूसरे से अपनी हर बात शेयर करना दोस्ती होती है। दोस्ती में नो सॉरी और नो थैंक्यू का रूल आप भी अपने रिश्ते पर लागू करें। 

PunjabKesari

बातचीत है असली ट्रिक 

अगर कभी लड़ाई हो भी जाए तो ,बातचीत न बंद करें। कोई न कोई बहाना जरूर ढूंढ लें और बात करना शुरू करदे। कितने रिश्ते कम बातचीत करने के कारण अधूरे रह जाते है। पार्टनर को हमेशा बात करने पर उकसाते रहें या उनसे उनके हाल के बारें में सवाल पूछते रहें। जो उनका झुकाव आपकी तरफ दुबारा ले आएगा। 

एक दूसरे के परिवार को जानें 

एक दूसरे को जानना जितना जरुरी होता है उतना ही जरुरी उनके परिवार और दोस्तों को जानना भी जरुरी होता है। इससे एक दूसरे की पसंद के लोगों और उन कहानियों के बारें में पता चलता है जिसमें आप नहीं थे। 

PunjabKesari

एक दूसरे का करें आदर 

सम्मान का हकदार हर कोई होता है फिर यह तो आपके लाइफ पार्टनर की बात है। चाहे वो जैसे हो आप उनका हर स्थान पर आदर करना सीखें। उनका हर जगह साथ दें और उन्हें अपनी बात रखने की पूरी आज़ादी दें। 

PunjabKesari

Related News