22 JULMONDAY2019 3:11:48 AM
Nari

स्वार्थी पार्टनर की 6 निशानियां, लड़कियां रहें Alert!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Jan, 2019 03:28 PM
स्वार्थी पार्टनर की 6 निशानियां, लड़कियां रहें Alert!

प्यार अंधा होता है यह तो आपने बहुत बार सुना होगा लेकिन आज के जमाने में अंधेपन से गुजारा नहीं चलता इसलिए देख-परख प्यार में पड़ना ही बेहतर है क्योंकि प्यार के नाम पर धोखा करने वाले बहुत सारे लोग हैं जो भोले-भाले लोगों को अपना निशाना बना लेते हैं। खासकर लड़कियां, पार्टनर को लेकर यह समझ ही नहीं पाती कि कोई उनकी भावनाओं से खेल रहा है लेकिन स्वार्थी पार्टनर उन्हें दुख पहुंचाने में बिल्कुल नहीं हिचकिचाते लेकिन आज हम आपको ऐसे टिप्स बताते हैं जिन्हें गौर में रखकर आप पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर स्वार्थी या नहीं? तो चलिए हम आपको कुछ संकेत देते है जिन्हें जानकर आप स्वार्थी पार्टनर की पहचान कर सकती हैं। 


हर बार अपनी बात मनवाना

अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप में हर फैसला अपनी मर्जी से करता है और आपकी बिल्कुल नहीं सुनता तो समझ लें कि आपका फायदा उठाया जा रहा है। अगर आप ऐसे पार्टनर के साथ है जो आपके समय, प्रयासों या भावनाओं को सम्मान नहीं देता तो तुरंत कोई एक्शन लें। 

PunjabKesari, selfish partner Image, Nari

हर बातचीत में नेगेटिव सोच 

एक्सपर्ट का कहना है कि किसी भी रिश्ते में अगर कोई एक साथी हमेशा नकारात्मक सोच रखता है तो इसका मतलब है कि वह रिश्ता असफल होगा। जी हां, अगर पार्टनर आपकी अलोचना करता है या आपको हर वक्त नकारात्मक सुझाव देता है तो आपका पार्टनर स्वार्थी है। 

 

रिश्ते को जोड़ने का प्रयास न करना

पार्टनर के बीच लड़ाई-झगड़े तो होते ही रहते हैं लेकिन इसे बैठकर  प्यार से आपसी समझ से सुलझाया भी जा सकता है लेकिन अगर आपका पार्टनर ऐसा कोई कदम नहीं उठाता तो यह भी रिश्ता तोड़ने के बराबर ही है। रिश्ते को बचाने के लिए समय, धन और ऊर्जा केवल आप ही लगा रही हैं और पार्टनर इस तरफ कोई गौर ही नहीं कर रहा है तो आप गलत पार्टनर के साथ है। 

PunjabKesari, Nari, selfish partner image

आपके सामने दूसरों से फ्लर्ट 

अगर आपका पार्टनर आपकी किसी सहेली या किसी और के साथ फ्लर्ट करता है तो इसका सीधा मतलब है कि वह धोखा दे रहा है। जी हां, स्वार्थी पार्टनर अपने रिश्तों के मायने ना समझ कर दूसरे लोगों के साथ फ्लर्ट करने में अपना समय व्यर्थ जाया करते हैं। 

 

बातचीत ना के बराबर

अगर आप पार्टनर के साथ समय बीताने के मौके ढूंढती रहती है लेकिन वो आपको न मिलने का या आपसे बात ना करने का बहाना लगाता है तो समझ जाए कि आप स्वार्थी पार्टनर के साथ रिलेशन में बंधी हुई है। माना कि बिजी शेड्यूल की वजह से किसी को वक्त देना मुश्किल है लेकिन ना मुमकिन नहीं। 

 

बात-बात पर रिश्ता तोड़ने की धमकी

किसी भी बात या छोटी-मोटी लड़ाई की वजह से पार्टनर हर बार आपको रिश्ते को तोड़ने की बात कहता है तो समझ जाए कि वह रिश्ते से ऊब चुका और सिर्फ अपने स्वार्थ के कारण आपके साथ रह रहा है।

PunjabKesari, nari, selfish partner image
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad