24 APRWEDNESDAY2024 4:46:37 AM
Nari

अनहेल्थी समझ इन फ्रूड्स को न करें नजरअंदाज, डाइट में जरूर करें शामिल

  • Updated: 30 Oct, 2017 06:03 PM
अनहेल्थी समझ इन फ्रूड्स को न करें नजरअंदाज, डाइट में जरूर करें शामिल

सेहतमंद रहने के लिए आप अपनी डाइट का खास ख्याल रखते है। कुछ फ्रूड को आप अनहेल्थी समझ कर उनका सेवन नहीं करते लेकिन अनहेल्थी समझे जाने वाले कुछ फ्रूड आपके लिए बेहद हेल्थी होते है। अनहेल्थी समझे जाने वाले ये फ्रूड चेहर, प्रेग्नेंसी और सेहत के लिए फायदेमंद होते है। इसलिए आज से ही अनहेल्थी समझे जाने वाले इन फ्रूड को अपनी डाइट में शामिल करें।
 

1. केला
रोजाना केले को डाइट में शामिल करने से आप मोटापे की समस्या को कम कर सकते है। इसके अलावा चेंजिग मूड, एक्ने, शाइनिंग बाल और प्रेग्नेंसी में केला का सेवन बहुत फायदेमंद होता है।

PunjabKesari

2. रेड वाइन
शराब समझा जाने वाली वाइन एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर होने के कारण दिल की बीमारियां और ग्लोंइग स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है। रोजाना सुबह इसकी कुछ बूंदों का सेवन करने से पूरी दिन एनर्जी भी बनी रहती है।

PunjabKesari

3. आलू
मोटापे और शुगर के डर से लोग आलू को अनहेल्थी समझते है लेकिन विटामिन सी और ए के गुणों से भरपूर आलू का सेवन सेहत के लिए बहुत अच्छा है।

PunjabKesari

4. चॉकलेट
एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर चॉकलेट का सेवन दिल, कैंसर, स्किन इंफेक्शन और नर्वस सिस्टम डिजीज के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

PunjabKesari

5. ऑयल
कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के डर से आप कम से कम ऑयल का सेवन करते है लेकिन कोकोनेट और सरसों जैसे तेल का सेवन दिल को स्वस्थ रखता है। इसके अलावा इससे स्किन पर भी ग्लों आता है।

PunjabKesari

6. एग योग
विटामिन D, K, A, E, B-1, B-12,फास्फोरस, कैल्शियम, लोहा और जिंक के गुणों से भरपूर एग योल्क शरीर से कई बीमारियों को दूर रखता है।

PunjabKesari
फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

 

Related News