19 APRFRIDAY2024 6:49:28 PM
Nari

बेहद खूबसूरत होती हैं Russian औरतें, जानिए इनके 6 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Mar, 2019 06:15 PM
बेहद खूबसूरत होती हैं Russian औरतें, जानिए इनके 6  ब्यूटी सीक्रेट्स

दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाने वाली रशियन महिलाओं की निखरी व बेदाग त्वचा लोगों को उनकी तरफ आकर्षित करती हैं। इस देश की महिलाएं अपनी खूबसूरती का क्रेडिट काफी हद तक फूड्स और घरेलू नुस्खों को देती हैं। जी हां, वह केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स की बजाए स्किन केयर के लिए घरेलू नुस्खे ही फॉलो करती हैं। चलिए आपको बताते हैं उनके 7 ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स, जिनकी मदद से आप भी उन्ही की तरह खूबसूरत दिख सकती हैं।

 

स्टीम बॉथ

प्रदूषित वातावरण के कारण चेहरे पर बहुत तरह के हानिकारक विषाक्त पदार्थ जमा हो जाता हैं, जिससे कि त्वचा के रोमछिद्र बंद हो जाते हैं और चेहरे पर मुंहासे, ब्लैक हेड्स जैसी तमाम समस्याएं होने लगती हैं। स्टीम बॉथ लेने से त्वचा के रोमछिद्रों में भरे विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और चेहरे पर जमी गंदगी भी दूर हो जाती है, जिसकी वजह से त्वचा साफ और टोन्ड दिखती है।

PunjabKesari

होममेड फेस मास्क

रूस की महिलाएं अपनी दमकती त्वचा के लिए ज्यादातर होममेड मास्क का ही इस्तेमाल करती हैं, जिसमें से एक हैं स्ट्रॉबेरी मास्क। यह मास्क बनाने के लिए 100 ग्राम स्ट्रॉबेरी, 1 चम्मच नींबू का रस और 2 चम्मच पाऊडर वाला दूध को अच्छी तरह मिक्स करें। इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर हल्के हाथों से मसाज हुए चेहरा गुनगुने पानी से साफ कर लें। इससे आप भी रशियन महिलाओं की तरह खूबसूरती दिखेंगी।

 

हर्ब्स का इस्तेमाल

अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रूस की महिलाएं काफी हद तक हर्ब्स पर निर्भर रहती हैं। वह ना सिर्फ हर्ब्स से बने फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं बल्कि इनसे बना काढ़ा भी पीती हैं। इससे उनकी स्किन ग्लोइंग व बेदाग रहती है।

PunjabKesari

होममेड स्क्रब

इस देश की महिलाएं स्किन एक्सफोलिएट करना नहीं भूलती, जिसे लिए वह अच्छी क्लाविटी या घर का बना स्क्रब इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी डेड स्किन निकल जाती है और बंद रोमछिद्र भी खुल जाते हैं। अपनी स्किन टाइप को देखते ही हफ्ते में 2 से 3 बार स्क्रब कर सकती हैं। होममेड स्क्रब बनाने के लिए 1 टेबलस्पून कॉफी पाउडर, चीनी और नारियल तेल को अच्छी तरह मिक्स करके 2-3 मिनट तक स्क्रबिंग करें।

 

बॉडी रैप्स (Body Wraps)

रशियन महिलाओं की खूबसूरती का एक राज बॉडी रेपिंग (Body Wraping) भी है। बॉडी रैप चर्बी घटाने, शरीर को टोन करने और त्वचा में ग्लो लाने में काफी फायदेमंद होता है। साथ ही इससे शरीर को गर्माहट मिलती है, जो ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसके लिए आप घर पर बना बॉडी रैप भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

एक्स्ट्रा हेयर केयर

सिल्की और शाइनी बालों के लिए इस देश की महिलाएं कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कम करती हैं। साथ ही बालों को स्वस्थ रखने के लिए आर्गेनिक ऑयल के साथ अंडे का मास्क लगाना पसंद करती हैं। इसके लिए एग व्हाइट में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल मिलाकर बालों में लगाएं और 2 घंटे तक रहने दें। इसके बाद शैंपू कर लें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News