24 APRWEDNESDAY2024 7:43:20 AM
Nari

सारा से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन दीवाज का ब्यूटी सीक्रेट है देसी नुस्खे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Apr, 2020 11:34 AM
सारा से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन दीवाज का ब्यूटी सीक्रेट है देसी नुस्खे

खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां ना जाने किन किन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन कैमिकल्स युक्त ये प्रोडक्ट्स त्वचा को नुकसान भी पहुंचाते हैं। ऐसे में आप बॉलीवुड एक्ट्रेस से आइडिया लेकर अपनी ब्यूटी रूटीन में Eco-Friendly प्रोडक्ट्स को शामिल कर सकती हैं। जी हां, लीजा हेडन, शिल्पा शेट्टी, नम्रता सोनी जैसे कई एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए ङरेलू नुस्खों का सहारा लेती हैं।

 

अगर आप भी बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह जवां और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो उनके बताए घरेलू नुस्खों  को अपनी रूटीन का हिस्सा बनाएं।

लीजा हेडन

लीजा हेडन अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कैमिकल युक्त साबुन की बजाए नेचुरल सोप का यूज करती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि वह एलोवेरा व एसेंशियल ऑयल (Essential Oils) से बने साबुन का इस्तेमाल करती हैं। इससे ना सिर्फ वह ब्यूटी प्रॉब्लम्स से बची रहती है बल्कि यह साबुन उनकी त्वचा को मुलायम और कोमल भी बनाता है।

PunjabKesari

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी की खूबसूरती का राज सिर्फ अच्छी डाइट और योग ही नहीं बल्कि आर्गेनिक प्रोडक्ट्स भी हैं। अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह  नारियल तेल और चंदन पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा उनकी ब्यूटी रूटीन में होममेड मास्क भी शामिल हैं। दरअसल, एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह हफ्ते में 1 बार गुलाब जल और फ्रेश क्रीम को मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी स्किन ग्लो करती हैं बल्कि यह पिंपल्स जैसी समस्याओं को भी दूर रखता है।

PunjabKesari

नम्रता सोनी

बॉलीवुड की फेमस मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी भी अपनी त्वचा के लिए नेचुरल प्रोडक्ट्स का ही सहारा लेती हैं। उनका कहना है कि खूबसूरती बरकरार रखने के लिए आपको अपनी पूरी स्किनकेयर रिजीम बदलने की जरूरत नहीं, बस चेहरा धोने के लिए कार्बनिक तत्व जैसे एलोवेरा, गुलाब तेल और मुलतानी मिट्टी का यूज करें। इससे डेड स्किन निकल जाती है और चेहरे का निखार भी बरकरार रहता है।

PunjabKesari

जनीस पारिजात

भारतीय कवि और लेखिका जनीस शिलांग में बड़ी हुई हैं इसलिए प्राकृति से उनका खास लगाव है। अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए जनीस शिया बटर, प्राकृतिक मोम, बकरियों का दूध और टी ट्री ऑयल यूज करती हैं।

PunjabKesari

सारा अली खान

यूथ आइकॉन सारा भले ही पार्टी व इवेंट में मेकअप में नजर आए लेकिन आम दिनों में वह बिना मेकअप के ही दिखती हैं। अधिक मेकअप ना करना और केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स से दूर रहना भी सारा की खूबसूरती का एक बड़ा कारण है। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए सारा एलोवेरा का यूज करती हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन तत्व त्वचा को नमी देते हैं, जिससे उनकी त्वचा मुंहासों व पिंपल्स जैसी समस्याओं से बची रहती हैं।

PunjabKesari

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका त्वचा की डेड स्किन निकालने के लिए बेसन, दही, नींबू का रस, दूध, चंदन पाउडर और हल्दी को मिलाकर टैनिंग वाले पार्ट्स पर स्क्रब करती हैं। लिप स्क्रब के लिए वह सी-सॉल्ट, कुछ बूंदे ग्लिसरीन और गुलाबजल का यूज करती हैं। बालों की शाइन और सॉफटनेस बरकरार रखने के लिए भी प्रियंका दही, शहद और 1 अंडे को मिक्स करके लगाती हैं। अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो उनकी तरह नेचुरल चीजों को अपनी रूटीन का हिस्सा बनाएं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News