24 APRWEDNESDAY2024 10:42:08 AM
Nari

5 बातें जो बताएंगी कि आप कर रही हैं गलत लड़के को डेट

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 22 Aug, 2019 01:08 PM
5 बातें जो बताएंगी कि आप कर रही हैं गलत लड़के को डेट

कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है। अक्सर प्यार में लोग सही और गलत का फर्क भूल जाते है। यही वजह है कि कितनी बार लोग अपने लिए एक गलत पार्टनर का चुनाव कर बैठते है। जरुरी नहीं कि हर बार आपने गलत ही चुनाव किया हो कई बार जिंदगी में गलत लडके कि एंट्री भी हो जाती है। अगर समय से पहले ही आप गलत लड़के के बारे में जान जाए तो आपके लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है। चलिए आपको हम कुछ बातें बताते है जो इस बात की तरफ इशारा करती हैं कि आप गलत पार्टनर को डेट कर रही हैं।

 

सम्मान न मिल पाना 

हर रिलेशनशिप में परेशानियां आती है, मगर अगर एक-दूसरे के लिए सम्मान हो तो एक-दूसरे पर भरोसा पूरा होता है। यहीं नींव है किसी भी स्ट्रोंग रिश्ते की। अगर छोटी-छोटी बातों पर वो आपको निचा दिखाते है और आपकी बेइज्जती करते रहते है तो यह इंसान आपके लिए सही नहीं है।   

PunjabKesari

उम्मीदें पूरी न होना 

माना कि हर इंसान अलग है मगर एक-साथ रहने पर अक्सर हम एक-दूसरे की बात बिना कहे ही समझ जाते है और ऐसे में आपकी उम्मीदों पर कोई और खरा न उतरें तो वो आपके लिए कभी सही नहीं हो सकता है। 

समय ना मिल पाना 

समय की कमी सबके पास होती है पर जिससे आप प्यार करते है उन्हें समय न देना यानि कि उनसे प्यार की कमी है। अगर आपका पार्टनर आपके लिए कभी समय नहीं निकाल पता है तो आपको इस रिश्ते पर विराम लगाना चाहिए। 

PunjabKesari

अपनी गलती आप पर थोप देना 

अगर आपके साथ ऐसा होता है कि आपके पार्टनर की गलती होने के बाद भी वो अपनी गलती आप पर थोप देते है और आपको बुरा भला सुनाने लगते है तो आपको इस बारे में उनसे जरूर बात करनी चाहिए।  

इन्सेक्युर होना 

कई बार आप अपने पार्टनर के लिए इन्सेक्युर फील करती है। आपको लगता है कि आप उन पर पूरा भरोसा नहीं कर सकती है और वो कभी भी आपको धोका दे सकते है। अगर आप ऐसा सोचते है तो शायद आपका मानना सही है पर फिर भी अपने पार्टनर से इस बारें में जरूर बात करें। 

PunjabKesari

रिलेशनशिप टिप: अगर आपको भी ऐसा लगता है तो अपने पार्टनर से इस बारे में जरूर बात करें, इस रिश्ते से निकलने से पहले आपस में बैठकर एक-दूसरे के साथ अपनी शिकायते सांझा करके उनका हल निकालने की कोशिश करें। अगर ऐसा करने के बात भी कोई सुधार नजर न आए तो उस रिलेशनशिप से बाहर निकलना ही बेहतर रहेगा। 

Related News