19 APRFRIDAY2024 5:41:41 AM
Nari

बैंकॉक ही नहीं, रोमांटिक पल बिताने के लिए बेस्ट है थाइलैंड की 5 जगहें

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Apr, 2019 06:34 PM
बैंकॉक ही नहीं, रोमांटिक पल बिताने के लिए बेस्ट है थाइलैंड की 5 जगहें

अगर आप भी अपनी बोरिंग लाइफ से ब्रेक लेना चाहते है तो किसी रोमांटिग जगह पर घूमने जा सकते हैं। वैसे तो दुनिया में कई ऐसी रोमांटिक प्लेस हैं जहां आप शादी के कई साल बाद भी हनीमून एन्जॉय कर सकते हैं लेकिन आज हम आपको थाइलैंड की बेस्ट रोमांटिक प्लेस के बारे में बताएंगे जो आपको बैंकॉक जैसे रोमांटिक जगह से अधिक लुभावने लग सकते हैं। चलिए जानते है उन जगहों के बारें। 

थाइलैंड की बेस्ट रोमांटिक प्लेस

कोह समुई (Koh Samui)

कोह समुई, थाईलैंड की सबसे रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशस में से एक है। एक हॉटशॉट पार्टी डेस्टिनेशन जो फूल मून पार्टी के लिए जाना जाता हैं। यहां आप बीच के किनारे मून पार्टियों को एन्जॉय कर सकते हैं और अपने इस पल को रोमांटिक बना सकते हैं। यहां आपको बौद्ध मंदिर में आशीर्वाद आंग थोंग नैशनल मरीन पार्क में मस्ती भी कर कर सकते हैं जिसके लिए आपके 2 दिन काफी हैं। 

PunjabKesari

फुकेत (Phuket)

थाईलैंड का सबसे रोमांटिक हनीमून स्पॉट फुकेत को माना जाता है जहां आप क्रिस्टल जैसे साफ और चमकते पानी के सुंदर समुद्री तटों पर अपने पार्टनर के साथ हसीन पल बिता सकते हैं। यहां रोमांस से भरी हवा हर कपल्स को अपना दीवाना बना लेती हैं। इसके अलावा पार्टनर के साथ स्पा का मजा व स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठा सकते हैं जिसके लिए आपको यहां आने के लिए 2 से 3 दिन काफी हैं। 

PunjabKesari

क्राबी (Krabi)

हनीमून मनाने के लिए यह कपल्प से पसंदीदा जगहों मे से एक हैं। क्राबी 130 निर्जन और शांत द्वीपों का एक समूह है जहां के प्राकृतिक नजारे हर किसी को मोह लेते है। क्राबी मनोहर परिदृश्य, प्राकृतिक गुफाएं, प्रवाल भित्तियां और अछूते समुद्र तट देखे जा सकते हैं। इसके अलावा आप पार्टनर के साथ किसी शांत जगह पर ढलते हुए सूरज सबसे हसीन पल एन्जॉय करना चाहते हैं तो क्राबी इसके लिए बेस्ट ऑप्शन है। 

 

चियांग माई (chiang Mai)

चियांग माई में आपको न केवल प्राकृतिक सुंदरता बल्कि आदिवासी गांवों की सांस्कृतिक भी देखने का मौका मिलेगा। यह जगह हनीमून पर निकले कपल के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां की सुंदरता और खूबसूरत वादियों को अच्छे से देखने के लिए आपको सिर्फ 2-3 दिन ही काफी हैं। ध्यान रहे कि यहां की दोई इंटन नैशनल पार्क और वियांग कुम काम पार्टनर के साथ घूमना न भूलें। 

PunjabKesari

हुआ हिन शहर (Hua Hin)

बजट के हिसाब से हनीमून एन्जॉय करना चाहते हैं तो हुआ हिन शहर आपके लिए बेस्ट जगह है। कई समुद्र तटों, रिसॉर्ट्स के साथ हनीमून पर निकले जोड़ें यहां समुद्र द्वारा बिछाए गए लोकप्रिय गोल्फ रिसॉर्ट्स में अपने रोमांटिक पल बिता सकते हैं। यहां खाओ सैम रूई यॉट नेशनल पार्क, सैंडस्टोन गुफाएं देखने लायक हैं जिसके लिए आपको सिर्फ 2 से 3 दिन चाहिए होंगे। 

PunjabKesari

Related News