20 APRSATURDAY2019 10:49:55 AM
Nari

घर को Classy Look देंगे ये स्मार्ट ट्रिक

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Nov, 2018 12:26 PM
घर को Classy Look देंगे ये स्मार्ट ट्रिक

घर सजाने में परिवार के सभी सदस्यों की पसंद का ख्याल रखा जाता हैं। कोई घर के लिए ब्राइट तो कोई लाइट कलर चूज करता हैं। अगर आप घर में शांत माहौल चाहते है तो पेस्टल शेड्स का इस्तेमाल करें, जो आपको सुकून का एहसास दिलाने में मदद करेगा। पेस्टल कलर काफी सॉफ्ट, लाइट कलर है जो घर को क्लासी लुक देने के लिए बिल्कुल परफेक्ट ऑप्शन है। चलिए आज हम घर को पेस्टल लुक देने के अलग-अलग तरीके बताते है जिनकी मदद से आप अपने घर को क्लासी लुक दे सकते है। 


फ्लोरल पैटर्न यूज करें

घर के लिए बेडशीट्स, पर्दे, सोफा कवर और पायदान हमेशा लाइट फ्लोरल डिजाइन्स में चूज करें। इसके अलावा अपने लिविंग या बैडरूम में लाइट स्प्रिंग वाले फ्लॉवर्स जैसे पेल पिंक या व्हाइट रोज अन्य आदि रखें। 

PunjabKesari, Nari, Pastel Shades in home image

किचन में पेस्टल कलर 

चाहे यह किचन का सामान हो या सर्विंग सेट, इनको पेस्टल शेड्स देना बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि यह किचन को वार्म दिखाने के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी देता है। लाइट और डार्क कलर का कम्बिनेशन किचन को विंटेज लुक देगा। वहीं, येलो हैप्पी कलर है जिसे किचन के काउंटर पर करवाएं क्योंकि इसका स्पर्श ब्राइट लुक देगा। 

PunjabKesari, Nari, Pastel Shades Kitchen image

पेस्टल और ब्राइट कलर का कम्बिनेशन 

अगर आपके घर की दीवारों का कलर पेस्टल है तो डेकोरेशन की चीजें ब्राइट कलर की चूज करें क्योंकि पेस्टल और ब्राइट कम्बिनेशन घर को क्लासी लुक देगा। वहीं, अपने फ्लोरिंग, फर्नीचर व इंटीरियर आइट्म्स को वुडन लुक दे क्योंकि प्रोपर लाइटिंग में यह चीजें घर को गॉर्जियस दिखाने में मदद करेगी। 

PunjabKesari, Nari, Pastel and bright colours in home Image

पेस्टल कलर का बेहतरीन चूज करें

पेस्टल का इस्तेमाल करने का मतलब यह नहीं है कि आप पूरी तरह से घर को लाइट लुक दे। आप घर को अट्रेक्टिव दिखाने के लिए रेम्बो पैटर्न में रंगों को चूज कर सकते है। अपने कमरे में अलग-अलग पेस्टल कलर में रेम्बो पैटर्न वॉल डिजाइन्स करवा सकते हैं। 

PunjabKesari, Nari, Pastel Colors in home image

ओल्ड और न्यू का कम्बिनेशन 

अगर आप घर को पेस्टल लुक दे रहे है तो पहले घर के एक कॉर्नर पर इस शेड्स को ट्राई करें तो दूसरे को डार्क रखें। वहीं घर सजाने के लिए पुराने के साथ नए इंटीरियर का इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari, Nari, Pastel Colors in home image
 

Related News

From The Web

ad