20 MARWEDNESDAY2019 8:42:19 PM
Nari

Home Tips: पैसे और बरकत के लिए चीनी घर में रखते हैं ये 5 Lucky चीजें!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Mar, 2019 06:40 PM
Home Tips: पैसे और बरकत के लिए चीनी घर में रखते हैं ये 5 Lucky चीजें!

घर में खुशहाली और धन लाभ के लिए चीन के लोग फेंगशुई टिप्स (चीनी वास्तु शास्त्र) को महत्व देते हैं। आज हम आपको फेंगशुई के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी चीन के लोगों की तरह मालामाल हो सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं चीन लोगों की सफलता के कुछ फेंगशुई टिप्स।

 

बोनसाई का पौधा

बोनसाई बांस का पौधा रखने से घर में तरक्की और खुशियां आती हैं इसलिए यहां के लोग इसे घर में जरूर रखते हैं। फेंगशुई विशेषज्ञों के अनुसार, यह पौधा जितना फलता-फूलता है घर में उतनी समृद्धि आती है।

PunjabKesari

फुक लुक साऊ

फुक लुक साऊ फेंगशुई के तीन देवता हैं। फेंगशुई के अनुसार, इसे घर की पूरब या उत्तर दिशा में रखना शुभ होता है। इसे इस तरह लगाए कि घर में प्रवेश करते या बाहर जाते समय आपको इनके दर्शन हो।

PunjabKesari

कछुआ

एक के ऊपर एक बैठे तीन कछुए सुख, शांति और वैभव के प्रतीक होते हैं। इस पीस को घर में रखने से परिवार के सदस्यों की तरक्की होती है। साथ ही इससे सेहत से जुड़ी परेशानियां भी दूर रहती हैं।

PunjabKesari

मेंढक

चीन के हर घर की दहलीज या बगीचे में मेंढक रखना शुभ माना जाता है। चीन के लोग घर में तीन पैर वाले मेंढक की मूर्ति या चिह्न रखते हैं, जिसके मुंह में सिक्का दबा होता है। आप इसे दरवाजे या घर के बाहरी हिस्से में रखें।

PunjabKesari

पैसे से भरी टोकरी

पैसों की किल्लत दूर करना चाहते हैं तो घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में धन की टोकरी का शोपीस भी जरूर रखें। माना जाता है कि घर में इसे रखने से बचत होती है। यह फिजूलखर्च पर लगाम लगाती है।  

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad