20 APRSATURDAY2024 4:19:13 AM
Nari

नाइट लाइफ के लिए मशहूर भारत के 5 शहर, युवाओं में है काफी पॉपुलर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Jan, 2019 12:09 PM
नाइट लाइफ के लिए मशहूर भारत के 5 शहर, युवाओं में है काफी पॉपुलर

इंडियन कल्चर के साथ-साथ आजकल के युवा वेस्टर्न कल्चर भी अपना रहे हैं, जिसके चलते उन्हें नाइट लाइफ बहुत आकर्षित करने लगी है। रात को संगीत की तेज धुन और ऊर्जा से भरा वातावरण डांस व मस्ती करना युवाओं को काफी भाता है। ऐसे में आज हम आपको भारत के कुछ शहरों के बारे में बताएंगे, जो नाइट लाइफ के लिए काफी फेमस है। यहां लेट नाइट पार्टी को मॉडर्न लाइफस्टाइल का हिस्सा माना जाता है। तो चलिए जानते हैं कि किन शहरों की नाइट लाइफ है बेहतरीन।

 

नाइट लाइफ के लिए मशहूर भारत के शहर
जयपुर

जयपुर की मिडनाइट बाजार नाइटलाइफ की रौनक बढ़ाती है। इसके अलावा यहां कई क्लब भी हैं, जहां आप जमकर मस्ती कर सकते हैं। साथ ही आप जयपुर की नाइटलाइफ के साथ यहां की ऐतिहासिक इमारतों को देखने का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari, Jaipur Image, Nightlife Image

मुंबई

बात अगर मुंबई की हो यहां की नाइटलाइफ युवाओं में काफी फेमस है। मुबंई के बारे में कहा जाता है कि यह शहर कभी सोता नहीं है। इस रंगीन शहर में आप कलब या डिस्को में पार्टी करने के अलावा नरीमन प्वाइंट, मरीन ड्राइव, फोर्ट रोड और चौपाटी पर भी घूम सकते हैं। इसके अलावा आप यहां सड़क किनारे बने ढाबों व रेस्टोरेंट्स में डिनर आदि को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari, Mumbai Image, Nightlife Image

कोलकाता

हावड़ा ब्रिज ऐर रसगुल्ला ही नहीं, कोलकाता की नाइटलाइफ भी काफी मशहूर है। यहां लोग दिन की बजाए रात में ही घूमना ज्यादा पसंद करते हैं, खासकर युवा। दिनभर अस्त व्यस्त दिखने वाला कोलकाता रात के समय और भी खूबसूरती हो जाता है। यहां कई फेमस नाइट कल्ब, पब और डांस बार हैं, जहां आप जमकर मस्ती कर सकते हैं।

PunjabKesari, Kolkata Image, Nightlife Image

गोवा

बात जब भारत में मशहूर नाइटलाइफ की हो तो दिमाग में सबसे पहला नाम गोवा की ही आता है। यहां के बीच ही नहीं बल्कि क्लब, बार व पब भी युवाओं को काफी आकर्षित करते हैं। इसके अलावा गोवा के समुद्र किनारे बैठकर कैंपिंग व मस्ती करना भी युवाओं को काफी पसंद है। अगर आप गोवा की नाइट लाइफ को फुल ऑन एंज्वॉय करना चाहते हैं तो अंजुना बीच जाना ना भूलें। 

PunjabKesari, Goa Image, Nightlife Image

बैंगलोर

भारत की सिलिकॉन वैली यानी बैंगलोर भी अपनी नाइटलाइफ के लिए काफी फेमस है और इसकी वजह से इस शहर को पब कैपिटल ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है। इस शहर में 50 से भी ज्यादा क्लब व पब हैं, जिसमें से एमजी रोड युवाओं के बीच पार्टी करने के लिए सबसे मशहूर है।

PunjabKesari, Bangalore Image, Nightlife Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News