23 APRTUESDAY2024 3:39:38 PM
Nari

कम बजट में चाहते शानदार डेस्टिनेशन वेडिंग तो बैस्ट हैं ये 5 लोकेशन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Sep, 2018 02:55 PM
कम बजट में चाहते शानदार डेस्टिनेशन वेडिंग तो बैस्ट हैं ये 5 लोकेशन

शादियों का सीजन शुरू है। ऐसे में सभी कपल्स अपनी वेडिंग के लिए किसी किफायती व खूबसूरत डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे होंगे। कपल्स शादी में सबकुछ परफैक्ट पाने के लिए वेडिंग प्लानर्स को हायर कर लेते है, वहीं अपनी शादी के लिए खास डेस्टिनेशन यूज करते है। मगर कभी-कभी डेस्टिनेशन वैडिंग बजट के बाहर हो जाती है जो कपल्स के लिए केवल सपना ही बनकर रह जाता है।

 

अगर आप अपने बजट में डेस्टिनेशन वैडिंग प्लान कर रहे है तो भारत की कुछ जगहें बैस्ट होगी। आइए जानते है उन बैस्ट जगहों के बारे में। 

 


अलीबाग

PunjabKesari
अगर बीच वेडिंग का सपना देख रहे है तो गोवा के बजाए सस्ता और शानदार विकल्प है अलीबाग। यह खूबसूरत जगह मुंबई से केवल 2 घंटे की दूरी पर है, जहां आपकी बीच डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना साकार हो सकता है। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती, बीच और पुराने किलों के बीच शादी जैसे बंधन में बंधने का पल हर कोई यादगार के तौर पर रखना पसंद करेगा। 

 


मांडू (मध्य प्रदेश)

PunjabKesari
धार जिले में स्थित मांडू एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। यह जगह अपने खूबसूरत किले और लंबे-हरे पहाड़ों के लिए मशहूर है जो  डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहद अच्छा ऑप्शन है। पहाड़ों और किलों के बैकड्राप में कम कीमत में बेहतरीन वेडिंग रखी जा सकती है। 

 


जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

PunjabKesari
अगर आप नेतर लवर्स है तो शादी के लिए जिम कॉर्बेट सबसे बढ़िया ऑप्शन है। उत्तराखंड में मौजूद यह पार्क बहुत बड़ी और शानदार है जहां आप अपनी मनपसंद के हिसाब से डैकोरेशन करवा सकते है और शादी में आए मेहमान ककैम्पिंग का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

 


अलेप्पी

PunjabKesari
केरल अपने करामाती समुद्र तटों और ‘भगवान के देश’ के नाम से जाना जाता हैं। ड्रीमी वेडिंग के लिए यह जगह सबसे बैस्ट ऑप्शन है। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए केरल में मौजूद अलेप्पी सबसे खास और खूबसूरत हैं। खूबसूरत बीच, बैकवॉटर, लगून के बीच सजा हुआ अलेप्पी आपकी वेडिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित होगा।

 


पुष्कर

PunjabKesari
राजस्थान में मौजूद शहर पुष्कर का नाम हमारे देश के प्राचीन शहरों में शुमार है। यह शहर अरावली पहाड़ों से घिरा होने के लिए काफी मशहूर है। अगर आपकम बजट में रॉयल वेडिंग चाहते है तो पुष्कर से बैस्ट जगह कोई और नही हो सकती है। यहां की ऐतिहासिक हवेलियां आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग को और भी यादगार बना देगी। 


 

Related News