25 APRTHURSDAY2024 11:11:03 PM
Nari

कीवी से पाएं ग्लोइंग स्किन, जाने ये 5 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 15 Jan, 2019 05:11 PM
कीवी से पाएं ग्लोइंग स्किन, जाने ये 5 ब्यूटी सीक्रेट्स

हर लड़की खूबसूरत और कोमल स्किन पाना चाहती है लेकिन बढ़ते प्रदूषण की वजह से त्वचा संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। त्वचा को सुंदर बनाने के लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिनका असर ज्यादा देर नही रहता। आपको बता दें कि चेहरे की खूबसूरती के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स के मुकाबले पोषक तत्व ज्यादा असरदार होते है इसलिए आप अपनी डाइट में अच्छे आहार को जरूर शामिल करें। कीवी भी एक ऐसा फल है जिसका सेवन कर के आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकतीं हैं।

PunjabKesari

त्वचा को बनाए जवां

कीवी खाने में खटास भरा है लेकिन स्किन के लिए भी उतना ही फायदेमंद फल है। कहा जाता है कि स्किन से उम्र का पता लगाया जा सकता है। आपनी स्किन खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए रोजाना 1 कीवी का सेवन जरूर करें। इससे आप हमेंशा जवां दिखेंगी।

 

स्किन को करे रिपेयर

कीवी में भरपूर विटामिन-ई पाया जाता है जो स्किन को रिपेयर करने का काम करता है। इसके अलावा कीवी में फाइबर भी होता है जिससे स्किन में चमक आती है।

PunjabKesari

टॉक्सिंस को निकाले बाहर

इसका सेवन करने से शरीर से टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं और साथ ही स्किन हेल्दी बनती है। रोजाना एक या दो कीवी खाने से डाइजेस्टिव सिस्टम मजबूत बनता है।

 

स्किन को बनाए सॉफ्ट 

बढ़ती उम्र के साथ-साथ त्वचा की चमक भी कम होने लगती है। कीवी में मौजूद विटामिन-सी स्किन में कोलेजन प्रोड्यूस करता है जो स्किन को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता है। कीवी को आप मसाज करने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे काफी फायदा मिलेगा।

PunjabKesari

मुंहासे करे दूर

कीवी का सेवन करने से मुंहासे दूर होते क्योंकी इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं जो त्वचा संबंधी कई बीमारियों को दूर रखने का काम करता है।

Related News