19 FEBTUESDAY2019 6:06:58 AM
Nari

त्वचा को निखारना चाहती हैं तो, नहाने के पानी में मिलाएं ये 5 चीजें,

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 23 Jan, 2019 05:33 PM
त्वचा को निखारना चाहती हैं तो, नहाने के पानी में मिलाएं ये 5 चीजें,

हर लड़की गोरी, मुलायम और निखारी हुई त्वचा पाना चाहती है। इसके लिए वह बहुत सारे घरेलू टिप्स भी अपनाती हैं, जिसे हफ्ते में 2-3 बार करना पड़ता है, लेकिन व्यस्त जिंदगी के चलते यह थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में हम आज आपको कुछ आसान टिप्स बताने वाले हैं जो आप नहाते समय आसानी से कर सकते हैं। इससे आप मुलायम और निखारी त्वचा पा सकती हैं। 

 

नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें

वाइन 

वाइन रूप निखारने में काफी मददगार होती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंटस होते हैं जो त्वचा को काफी समय तक बुढ़ा नहीं होने देती। इससे त्वचा जवां रहती है। आप रोजाना नहाने के पानी में 7-8 चम्मच मिलाकर नहाएं। 

PunjabKesari, wine

एसेंशियल ऑइल्स

एसेंशियल ऑइल्स बहुत तरह के होते हैं। आप अपनी पसंद का कोई भी एसेंशियल ऑइल्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन को काफी फायदा मिलता है और त्वचा में नमी बनी रहती है। आप नारियल का तेल या ऑलिव ऑइल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

शहद

शहद खाने में स्वादिष्ट होने के साथ त्वचा को काफी फायदे देता है। शहद को आप किसी भी रूप में इसतेमाल कर सकते हैं। चाहे खाली पेट गुनगुने पानी के साथ शहद का सेवन करें या पानी में डालकर नहाएं। इसमें  एंटीवायरल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा के लिए बेहद लाभकारी है।

PunjabKesari, honey

दूध

दूध में विटामिंस और प्रोटीन होता हैं जो स्किन को हमेंशा हाइड्रेटेड रखता हैं। नहाते समय पानी में 1 गिलास दूध मिलाकर नहाएं। इससे त्वचा में निखार आएगा। इसके अलावा शुष्क, झुलसी हुई और संवेदनशील त्वचा को काफी फायदा मिलता है।

 

ओट्स

नहाने के पानी में ओट्स मिलाने को ओटमील बाथ कहा जाता है। आजकल कई सैलून में इस तरह का बॉथ दिया जाता है। इससे रूखी त्वचा और खुजलीदार त्वचा को राहत मिलती है।

PunjabKesari,oats

 

Related News

From The Web

ad