25 APRTHURSDAY2024 10:25:59 PM
Nari

Mother's Day: मां के साथ घूमने के लिए परफेक्ट हैं भारत की ये 5 जगहें

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 11 May, 2019 02:10 PM
Mother's Day: मां के साथ घूमने के लिए परफेक्ट हैं भारत की ये 5 जगहें

वैसे तो हमें हर दिन अपनी मां के चेहरे पर मुस्‍कान लानी चाहिए लेकिन बिजी लाइफ के चलते जो लोग ऐसा नहीं कर पाते, उन्‍हें मदर्स डे वाले दिन अपनी मां के लिए कुछ खास प्‍लानिंग करनी चाहिए। ऐसे मे अगर कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपकी मां के लिए इससे अच्छा तोहफा और कोई नहीं हो सकता। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते है, जहां जाकर आपकी मां को अच्छा लगेगा और साथ ही यह आपके बजट पर भी भारी नहीं पड़ेगा।

भारत के खूबसूरत पर्यटन स्थल

ऋषिकेश की सैर

अगर आपकी मां एडवेंचर ट्रिप पसंद करती हैं तो आप ऋषिकेश जाने का प्लान बना सकते है। यहां आप मॉम के साथ ट्रैकिंग और वॉटर राफ्टिंग का लुत्फ उठा सकते है। यहां राम झूला, लक्ष्मण झूला जैसे और अनेक धार्मिक स्थल भी हैं। यहां जाकर इसके अलावा शाम के समय मां को त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती पर भी ले जाएं।

PunjabKesari

मुन्नार के प्राकृतिक नजारे

अगर मां को प्राकृतिक नजारे पसंद है तो आप उन्हें मदर्स डे पर मुन्नार लेकर जा सकते हैं। मुन्नार भारत के केरल राज्य का एक बेहद खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस है। यहां के वॉटर फॉलस पर आप पिकनिक का प्लान बना सकते है। इसके अलावा यहां उनके लिए एक आर्युर्वेदिक मसाज का सेशन बुक करवाएं, जिससे की वो रिलैक्स हो सके।

PunjabKesari

माउंट आबू की सुंदरता का ले आनंद

किलों की धरती मानी जाने वाली माउंट आबू राजस्थान की इकलौती ऐसी जगह है, जहां गर्मियों में भी बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं। यहां आप 'माउंट आबू वाइल्ड लाइफ सेंचुरी' की सैर कर सकते हैं। इसके अलावा यहां पर कई बौद्ध मंदिरों के दर्शन के साथ-साथ पौराणिक व ऐतिहासिक हिंदू धर्म स्थल भी है। इसके अलावा यहां मां के साथ नक्की झील में बोटिंग करना ना भूलें।

PunjabKesari

वाराणसी में करें धार्मिक स्थलों के दर्शन

उत्तर प्रदेश का शहर वाराणसी गंगा घाट के मंदिरों लिए जाना जाता हैं। यहां आप शाम के समय गंगा आरती, विश्वनाथ मंदिर, दुर्गा मंदिर में जाकर भगवान के दर्शन कर सकते है। वाराणसी जाए तो मां को यहां का पान और चाट जरुर ट्राई करवाए। साथ ही यहां आप मां के साथ गंगा की अविरल धारा का भी मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

नैनीताल में करें शॉपिंग

उत्तराखंड में स्थित नैनीताल एक खूबसूरत पर्यटन स्थल है। यहां जाकर आपको प्रकृति के पास होने जैसा महसूस होगा। यहां की प्रसिद्ध मार्केट मॉलरोड जाना न भूलें। अपनी मॉम को यहां शॉपिंग करवाने के लिए जरुर लेकर जाए।

PunjabKesari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News