25 APRTHURSDAY2024 7:21:48 PM
Nari

वेडिंग शॉपिंग पर जा रही हैं तो आपको पता होने चाहिए 5 बेसिक टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Aug, 2019 12:53 PM
वेडिंग शॉपिंग पर जा रही हैं तो आपको पता होने चाहिए 5 बेसिक टिप्स

जितना इंतज़ार आपको शादी का होता है उससे ज्यादा आपका दिल शादी की शॉपिंग के लिए बेकरार रहता है। शादी आपकी हो या किसी और की खर्चा लगभग एकसमान सा ही हो जाता है। मगर यह जिंदगी एक फिल्म नहीं है जिसमें आप बस किसी दूकान में गए और आपको आपका परफेक्ट लहंगा मिल गया, ऐसा बिल्कुल नहीं होने वाला है, खासकर जब आप खुद होने वाली ब्राइड हो तो आपको एक दुकान से दूसरी दुकान तक दौड़ना तो होगा फिर जा कर एक परफेक्ट लहंगा मिलेगा जो आपको शादी के स्पेशल डे पर सबसे खूबसूरत दिखाएगा। अगर आप भी अपने लिए आइडल लहंगा चूज करना चाहती हैं तो खरीददारी के समय कुछ बातों को ध्यान में जरूर रखें। चलिए आपको बताते है कुछ टिप्स जो आपको आपका आइडल लहंगा दिलाने में आपकी मदद कर सकते है ।  

 

दुकानदार को कहे आपको संगीत लहंगे की है जरुरत 

यह एक सीक्रेट है जो हर लड़की अपने ब्राइडल लहंगे के शॉपिंग के लिए अपना सकती है। बात यह है कि, जैसे ही दुकानदार को यह पता चलता है की आप ब्राइडल लहंगा खरीदने आई है तो वो आपसे ज्यादा रेट्स की डिमांड करने लगते है। संगीत का लहंगा भी उतना ही भारी होता है जितना की ब्राइडल, यह टिप अपना कर आप एक आइडल लहंगा खरीद सकती है। 

PunjabKesari

ब्लाउज है लहंगे से ज्यादा जरुरी 

दुकानदार और होने वाली दुल्हन अक्सर सारा फोक्स लहंगे पर देती है, पर वो भूल जाती है कि शादी में खींचे जाने वाले फोटोज टॉप-हॉफ की ही ली जाती है। सारा अटेंशन सीधा ब्लाउज और दुपट्टे पर जाता है। तो यह बहुत जरुरी है कि आप ब्लाउज और दुपट्टे को सबसे खूबसूरत रखें। 

PunjabKesari

बजट से बाहर जाने की कोशिश न करें 

अक्सर ऐसा होता है कि लड़कियां सीधे दुकान पर जाती है और जो लहंगा उनको सबसे सुंदर दिखा, वो उसे उसका प्राइस टैग देखे बिना ही फाइनल कर लेती है और बाद में ऐसा होता है कि वो अपने बजट में कुछ भी पसंद नहीं कर कर पाती और वो लगातार अपने आप को मनीष मल्होत्रा की दुकान पर आजमाए गए लहंगा से तुलना करते हुए पाती है। तो जरूरी है कि आप उन स्टोर्स या डिज़ाइनर्स के पास ही जाए, जो आपके बजट के भीतर हो।

PunjabKesari

दुपट्टे की इनर लाइनिंग रखे ब्राइट 

आपके ब्राइडल दुपट्टे में सबसे सुंदर और खूबसूरत बॉर्डर हो सकता है।  एक बार जब दुपट्टा आपके सिर पर चला जाता है, तो अक्सर उसका बॉर्डर चेहरे के किनारों से दिखाई देता है। इतना ही नहीं, उसके नीचे लगा अस्तर का रंग आपके चेहरे पर दिखाई देता है। पीच पिंक या टोमैटो रेड जैसे ब्राइट कलर्स आपके चेहरे को ब्राइट करते हैं जबकि डार्क कलर्स इसे डल बनाते है, इसलिए दुपट्टे के बॉर्डर व उसके नीचे लगे अस्तर पर खास ध्यान रखें। 

PunjabKesari

GST और कंपनी करती है मैटर 

आपको टैक्स का भी ध्यान रखना होगा और अपने बजट के अनुसार कंपनी के आउटफिट को खरीदना सबसे बेहतर होगा। ऐसा करने से आपका काम भी परफेक्ट होगा और आपको बाद में पैसों से रिलेटेड कोई परेशानी भी नहीं होगी। 

Related News