Twitter
You are hereNari

इस आयुर्वेदिक तेल से करें गंजेपन का इलाज

इस आयुर्वेदिक तेल से करें गंजेपन का इलाज
Views:- Thursday, March 22, 2018-9:48 AM

आजकल ज्यादातर लोग बीमारियों का इलाज करने के लिए आयुर्वेदिक दवाइयों का ही सहारा लेते हैं। कुछ लोग तो आयुर्वेद चिकित्सा के अनुसार ही खाना खाते है, ताकि वो बीमारियों से बचे रहें। वहीं कुछ लोग आयुर्वेद दवाओं के सेवन से खुद को स्वस्थ रखते हैं। मगर आज हम आपको आयुर्वेद के नियम या दवाइयों के बारे में नहीं बल्कि आयुर्वेदिक तेल के बारे में बताने जा रहे हैं। इन 5 तेल का इस्तेमाल आपकी कई बीमारियों को दूर कर देगा। आइए जानते है किन 5 आयुर्वेदिक तेल की मदद से आप खुद को निरोग और स्वस्थ रख सकते हैं।
 

1. इरमेदादि तेल
मसूड़ों के रोग, मुंह से दुर्गंध आना, जीभ, तालू और होठों के रोगों के लिए आप इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। रोजाना इस तेल से कुल्ला करके आप मुंह के कई बीमारियों को दूर भी रख सकते हैं।

PunjabKesari

2. महाभृंगराज तेल
गंजेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस तेल से मालिश करें। 1 महीने तक लगातार इस तेल से मालिश करने पर आपकी बाल झड़ने और गंजेपन की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी। इसके अलावा इस तेल का इस्तेमाल आपके बालों को लंबा और घना भी बना देता है।

PunjabKesari

3. नारायण तेल
लकवा, रीढ़ की हड्डी में दर्द, गठिया रोग, कमर का दर्द दूर करने के लिए आप इस तेल से मालिश करें। दूध में 1-2 बूंद नारायण तेल डालकर पीने से हर्निया, बहरापन, कब्ज, बुखार और दांतों के रोग दूर हो जाते हैं।

PunjabKesari

4. चंदनबला लाशादि तेल
रोजाना दिन में 2 बार इस तेल से मालिश करने पर शरीर में सूजन की समस्या दूर हो जाती है। इसके अलावा इस तेल का इस्तेमाल श्वसन संबंधी समस्याएं, दांतों में सड़न, खुजली, सूजन, पुराना बुखार और शारीरिक कमजोरी को दूर करता है।

PunjabKesari

5. काशीसादि तेल
इस तेल का इस्तेमाल बवासीर के रोग में फायदेमंद होता है। इस तेल को रुई में भिगोकर बवासीर पर लगाएं। लगातार इसका इस्तेमाल बवासीर की परेशानी को जड़ से खत्म कर देगा।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News