23 FEBSATURDAY2019 11:55:15 AM
Nari

स्किन खराब होने की 4 वजहें, हर लड़की करती है ये गलतियां

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 25 Jan, 2019 02:42 PM
स्किन खराब होने की 4 वजहें, हर लड़की करती है ये गलतियां

खूबसूरत और कोमल त्वचा पाने की इच्छा हर लड़की रखती हैं और इसी चक्कर में तरह-तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं लेकिन इतनी चीजों का इस्तेमाल करने के बावजूद चेहरे पर वैसी चमक नहीं आती जैसी महिलाएं चाहती हैं। दरअसल आपकी कुछ खराब आदतों के चलते भी त्वचा को नुकसान पहुंचता है जिसे आप नजरअंदाज कर देते हैं। 

 

त्वचा को नुकसान पहुंचाती हैं ये 4 आदतें

फ्राई ऑयली चीजें

तला भूना खाने से स्किन ऑयली हो जाती हैं और ऑयली स्किन में डस्ट ज्यादा जमती हैं और कील मुंहासे रोम छिद्रों को बंद करना शुरु कर देते हैं जिससे पिंपल्स, काले धब्बे जैसी कई परेशानियां शुरू हो जाती हैं। 

PunjabKesari, fried food

गर्म पानी से नहाना

कई महिलाएं सोचती हैं कि गर्म पानी से फेसवॉश करने से चेहरा अच्छे से साफ हो जाता है। हां आप कभी कभार ऐसा करें तो फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आप ज्यादातर इतना इस्तेमाल करती हैं तो त्वचा से नेचुरल ऑइल खत्म हो जाता है जिससे स्किन काफी ड्राई हो जाती है और झुर्रियां जल्दी आने लगती है। 

 

स्क्रब का ज्यादा यूज

स्क्रब हफते में 1 बार किया जाना चाहिए लेकिन कुछ इसका ज्यादा इस्तेमाल शुरु कर देते हैं। इससे स्किन पर रेशेज और धब्बे बन सकते हैं। 

PunjabKesari, scrub

कॉस्मेटिक का गलत चुनाव

पैसे बचाने के लिए अगर मेक्अप प्रॉडक्ट्स हलके इस्तेमाल करती हैं तो जरा संभल जाएं क्योंकि यह आपकी स्किन को बहुत खराब कर सकती हैं। हमेशा अच्छे ब्रांड की ही चीजों का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari,  beauty products

 

Related News

From The Web

ad