17 AUGSATURDAY2019 9:14:48 PM
Nari

चेहरे पर चाहिए नेचुरल ग्लो तो रोज करें ये 3 योगासन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Aug, 2019 03:16 PM
चेहरे पर चाहिए नेचुरल ग्लो तो रोज करें ये 3 योगासन

अनियमित लाइफस्‍टाइल, गलत खान-पान, प्रदूषण और तनाव के कारण महिलाओं को कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है। कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां, कील मुहांसे, फुंसियां, काले धब्बे लड़कियों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई हैं, जिसके के लिए वो महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स व ट्रीटमेंट पर भी पैसे खर्च करने को तैयार हो जाती हैं। मगर इससे उन्हें कोई खास रिजल्ट नहीं मिलता। ऐसे में अपनी त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप योग का सहारा ले सकती हैं।योग से आपकी स्किन नेचुरल रूप से जवां और खूबसूरत बन सकती है।

आज हम आपको कुछ ऐसे आसान योगासन बताएंगे, जिससे ना सिर्फ चेहरे पर ग्लो आएगा बल्कि इससे आपकी कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स भी दूर रहेंगी। अगर आप भी नेचुरल तरीके से चेहरे पर ग्‍लो लाना चाहती हैं तो रोजाना ये 3 आसान एक्सरसाइज जरूर करें।

Mouth Air Exercise

इसके लिए सबसे पहले मुंह में हवा भलें और फिर उसे 4-6 बार दाएं-बाएं व ऊपर-नीचे घुमाएं। इसके बाद धीरे-धीरे हवा को बाहर निकाल दें। ऐसा कम से कम 5-7 बार करें। इसके नियमित अभ्यास से त्वचा में रक्त संचार अच्छा रहता है, जिससे ना सिर्फ चेहरे पर ग्लो आता है बल्कि इससे आप मुंहासे जैसी समस्याओं से भी बचे रहते हैं।

PunjabKesari

Face Exercise

इस एक्सरासइज को करने के लिए स्किन को उंगलियों से खींचे लेकिन इस बार का ध्यान रखें कि ज्यादा जोर ना लगाएं। इसी तरह हल्के-हल्के स्किन 5-7 बार खींचें। इससे त्वचा में बल्ड सर्कुलेशन बढ़ेगा और चेहरे पर ग्लो आएगा। साथ ही इससे आप एंटी-एजिंग समस्याओं से भी बची रहेंगी।

PunjabKesari

Tap on Face

चेहरे पर हल्‍के हाथों से टैप करें यानि थपथपाएं। ऐसा कम से कम 2-3 मिनट तक करने से त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन सही होगा और आप कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स से बचे रहेंगे।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad