23 OCTWEDNESDAY2019 12:18:15 AM
Nari

Celeb Hair Care: जैकलीन की तरह चाहिए शाइनी और मजबूत बाल तो अपनाएं ये 3 टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Jul, 2019 01:06 PM
Celeb Hair Care: जैकलीन की तरह चाहिए शाइनी और मजबूत बाल तो अपनाएं ये 3 टिप्स

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस न केवल एक बेहतरीन अदाकारा है बल्कि खूबसूरती के लिए भी मशहूर है। फैंस ना केवल जैकलीन की ग्लोइंग व फ्लॉलेस स्किन के कायल है बल्कि उनके बालों की खूबसूरती का राज जानना चाहते हैं। फैंस अक्सर जैकलीन से इंस्टाग्राम पर उनकी स्किन व हेयर की ब्यूटी का सीक्रेट्स पूछते रहते हैं। अगर आप भी जैकलीन का शाइनी व मजबूत बालों का राज जानने चाहती हैं तो चलिए जानते उनके कुछ सीक्रेट हेयर केयर टिप्स। 

 

गर्म नारियल तेल से डीप मसाज 

एक्ट्रेस होने की वजह से जैकलीन को रोजाना बालों को नया स्टाइल देना पड़ता है, जिनके लिए उनके बालों में कई स्टाइलिंग प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल किए जाते हैं। इन कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से बाल डैमेज भी होने लगते हैं। इसलिए जैकलीन डैमेज हेयर से बचने के लिए पहले तो इनका ब्रांड चेक करती हैं। इसके बाद काम खत्म होते ही जैकलीन अपने बालों को वॉश कर लेती हैं। 

PunjabKesari

इसके अलावा जैकलीन हफ्ते में एक बार नारियल तेल से हॉट मसाज जरूर करती हैं। इससे उनके बाल नरिश होते हैं जिससे बाल घने व चमकदार बने रहते हैं। बता दें कि नारियल तेल के इस्तेमाल से झड़ते व सफेद बालों की समस्या के अलावा डैंडर्फ भी दूूर रहती हैं। 

 

होममेड हेयर मास्क 

बालों में हेयर मास्क लगाना भी जरूरी है लेकिन जैकलीन मार्कीट में मिलने वाले कैमिकल्स युक्त महंगे हेयरमास्क के बजाएं होममेड चीजों का इस्तेमाल बालों पर करती हैं। वो अपने बालों में शाइन लाने के लिए एग व्हाइट व बियर हेयरमास्क इस्तेमाल करती हैं। अंडे में प्रोटीन होता है जिसे डैमेज बाल रिपेयर व हैल्दी बनते हैं। वहीं बीयर बालों को चमकदार बनाती है। अगर आपके बाल बेजान-रूखे है तो बियर से बालों को धोएं। इससे बालों में शाइन आएगी और बालों में अच्छी डीशनिंग होती है। 

 

खानपान पर ध्यान 

जैकलीन के मुताबिक अच्छी डाइट भी हैल्दी बालों के लिए जरूरी हैं। जैकलीन अपनी डाइट में जिंक सप्लीमेंट्स अलसी और ओमेगा-3 रिच फूड जैसे फिश और नट्स अखरोट, फ्लैक्स सीड्स और कद्दू को शामिल करती हैं। ओमेगा-3 फैटी एसिड बालों को पोषित कर उन्हें मजबूत बनाता है। साथ ही इसके सेवन से बालों की ग्रोथ भी अच्छे से होती हैं। अंडे में और साबूत अनाज, खजूर में जिंक होता है। 

PunjabKesari

Related News