23 OCTWEDNESDAY2019 11:04:48 AM
Nari

कहीं आप भी तो नहीं कर रहे घर सजाने में ये 3 कॉमन Mistake?

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 14 Oct, 2018 01:38 PM
कहीं आप भी तो नहीं कर रहे घर सजाने में ये 3 कॉमन Mistake?

घर को सजाने के लिए डैकोरेशन पीसेज का खूब इस्तेमाल किया जाता है। जिससे घर में आने वाले मेहमान तारीफ कर उठते हैं। इतनी ज्यादा डेकोरेशन के बावजूद भी हम कुछ गलतियां कर बैठते हैं। आइए जानें डैकोर को लेकर की जाने वाली आम गलतियां कौन-सी हैं और इन्हें कैसे सुधारा जा सकता है?

1. दीवारों फोटोज से सजा लेना
कुछ लोग जरूरत से ज्यादा फोटो दीवारों पर सजा देते हैं। परिवार के साथ बिताए पल बहुत खूबसूरत होते हैं लेकिन डैकोरेशन की यह सबसे बड़ी गलती है। तस्वीरों को सलीके के साथ लगाने से आपकी यह परेशानी हल हो जाएगी। आप 6-8 तस्वीरों को कोलाज बनाकर लगा सकते हैं। इससे तस्वीरें भी लगी रहेगी और दीवारें भी ठीक दिखेंगी। फैमिली फोटोग्राफ ट्री भी बेस्ट ऑपशन है।
PunjabKesari

2. मैचिंग रंगों का इस्तेमाल
घर पेंट करवा रहे हैं तो एक ही कमरे की दीवारों पर अलग-अलग रंग न करवाएं। यह ट्रेंड अब बहुत पुराना हो गया है। रंगों को अटरेक्टिव बनाने के लिए मैचिंक फर्नीचर और पर्दे लगाए जा सकते हैं। इसके साथ मैचिंग डेकोरेशन आइटम लगाए जा सकते हैं। 

PunjabKesari
3. ऐंटीक से ज्यादा प्यार
एेंटीक चीजें का डेकोरेशन मेें बहुत अच्छी तरह इस्तेमाल किया जाता है। इससे घर भी बहुत खूबसूरत दिखता है लेकिन जिंदगी भर की कलेक्शन को इंटीरियर में इस्तेमाल करने से घर अस्त-वयस्त लगता है। इस गलती को सुधारने के लिए थीम से मेल खाते डैकोर पीसेज का ही इस्तेमाल करें। थोड़े समय बाद इन्हें संभाल कर दूसरे आइटम्स से घर सजाएं। समय-समय पर इन्हें बदल भी सकते हैं। 

PunjabKesari
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News