23 AUGFRIDAY2019 2:12:07 PM
Nari

सबसे कम उम्र की अरबपति बनी Kylie Jenner, 90 करोड़ डॉलर की बनी मालकिन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 06 Mar, 2019 07:03 PM
सबसे कम उम्र की अरबपति बनी Kylie Jenner, 90 करोड़ डॉलर की बनी मालकिन

अरबपति होने का सपना तो हर कोई देखता हैं लेकिन यह ख्वाहिश भी किसी-किसी की पूरी होती हैं। अगर पूरी होती भी हैं तो इसके लिए ताउम्र बीत जाती है। मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने दम पर ही कामयाबी का शिखर चूम लेते हैं और अपना नाम दुनिया के रईस शख्स की गिनती में दर्ज करवा लेते है। आज हम बात एक ऐसी ही सेलिब्रिटीज की करने जा रहे है जो कम उम्र में ऊंचाई के शिखर पर पहुंच चुकी हैं। 

 

दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिला बनी काइली

कॉस्मेटिक कंपनी की मालकिन काइली जेनर महज 21 की उम्र में ही दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बन गई हैं। दरअसल, उनकी कंपनी 'काइलीकॉस्मेटिक्स' 360 मिलियन डॉलर की बिक्री करने में कामयाब रही है, जिस वजह से काइली दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। आपको बता दें कि काइली ने 3 साल पहले साल 2016 में अपनी कंपनी की शुरुआत की थी और फिलहाल कंपनी की वेल्यू 90 करोड़ डॉलर आंकी गई है। काइली के 1000 से ज्यादा स्टोर्स है और इनके ग्राहकों को लिस्ट में अरबपति और हॉलीवुड स्टार्स शामिल हैं। बताया जा रहा है कि उनकी नेटवर्थ में बढ़ोत्तरी टीवी स्टिंट्स और एंडोर्समेंट के कारण भी हुई है।

PunjabKesari,Youngest billionaire, दुनिया की युवा अरबपति,  Kylie Jenner

मार्क जकरबर्ग को छोड़ा पीछे

दिलचस्प तो यह कि काइली जेनर ने इस मामले में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को पीछे छोड़ दिया क्योंकि उनसे पहले यहीं दुनिया की सबसे कम उम्र के अमीर शख्श की लिस्ट में शामिल रहे थे। मगर उनकी उम्र उस वक्त 23 साल थी, वहीं काइली केवल 21 साल की है।   

PunjabKesari, Mark Zuckerberg

62.3 अरब डॉलर की मालकिन बनी काइली

बता दें कि लिपस्टिक व कॉस्‍मेट‍िक प्रॉडक्‍ट्स बेचकर 21 साल की मॉडल काइली जेनर केवल 2 साल में 62.3 अरब डॉलर की मालकिन बन चुकी हैं जबकि मार्क जुकरबर्ग की कमाई में इस साल कमी आईं। पिछले साल की अपेक्षा उनकी कमाई 8.7 अरब डॉलर है। 

 

अपने दम पर हासिल की कामयाबी

इंटरनेशनल वूमन्स डे (International Women's Day) से पहले काइली जेनर (Kylie Jenner) के लिए यह अच्छी खबर है क्योंकि फोर्ब्स की लिस्ट में अपने दम पर कामयाबी के शिखर को चूमने वाली महिलाओं की संख्या में काइली का नाम भी शामिल हो चुका है। काइली जेनर ने फोर्ब्स से बात करते हुए कहा, 'मैंने कुछ एक्सपेक्ट नहीं किया था, मैंने तो फ्यूचर में भी नहीं देखा था लेकिन अब पहचान मिलने पर अच्छा महसूस हो रहा। यह बहुत ही शानदार शाबासी है।' 

PunjabKesari, Youngest billionaire, दुनिया की युवा अरबपति,  Kylie Jenner,

Related News

From The Web

ad