26 APRFRIDAY2019 1:35:09 AM
Nari

बजट की टेंशन छोड़ भारत के इन 10 जगहों पर सेलिब्रेट करें न्यू ईयर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Dec, 2018 02:42 PM
बजट की टेंशन छोड़ भारत के इन 10 जगहों पर सेलिब्रेट करें न्यू ईयर

साल 2018 खत्म होने और साल 2019 आने में अब कुछ घंटे ही बाकी हैं। हर कोई नए साल की जश्न अलग तरीके से मनाना चाहता है। इसके लिए वह किसी ऐसी जगह की तलाश में रहता है जहां वह बिना किसी टेंशन के अपने दिन को एंजॉय कर सके लेकिन इस बीच बजट की टेंशन होना तो आम बात है। ऐसे में परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जहगों के बारे में बताएंगे, जहां आप कम बजट में भी न्यू सेलिब्रेशन का पूरा मजा ले सकते हैं।

 

गोवा (Goa)

नए साल का स्वागत करने के लिए गोवा बेस्ट डेस्टीनेशन है। यहां आप बजट में समुद्री लहरों के साथ-साथ बिना किसी टेंशन के नाइट पार्टी का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari, Goa Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

शिमला (Shimla)

ठंडी हवाओं, सुहावनी झीले और बर्फीली पहाड़ियों के साथ नए साल का जश्न मनाने के लिए आप शिमला भी जा सकते हैं। 'क्वीन ऑफ हिल्स' कहे जाने वाले शिमला में आप मॉल रोड पर शॉपिंग और रात में आतिशबाजी का लुफ्त उठा सकते हैं।

PunjabKesari, Shimla Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

मनाली (Manali)

अगर आप न्यू ईयर पर ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहते तो घूमने के लिए मनाली भी बेस्ट ऑप्शन है। यहां रहने-ठहरने और खान-पान की भी अच्छी व्यवस्था है, जिससे आपके सेलिब्रेशन का मजा भी दोगुना हो जाएगा।

PunjabKesari, Manali Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

तवांग (Tawang)

आप अरुणाचल प्रदेश के उत्तर पश्चिमी भाग में स्थित तवांग में आप इस समय स्नोफॉल का मजा ले सकते हैं। बर्फ की चादर ओढ़े इस हिल स्टेशन में आप न्यू ईयर पर काफी अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

PunjabKesari, Twang Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

पॉन्डिचेरी (Pondicherry)

पॉडिचेरी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां बहुत सारे चर्च और धार्मिक स्थल है, जो कि टूरिस्ट को अपनी तरफ अट्रैक्ट करते हैं। कम बजट में न्यू सेलिब्रेशन के लिए यह भी बिल्कुल परफेक्ट जगह है।

PunjabKesari, Pondicherry Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

देहरादून (Dehradun)

पहाड़ी वादियों में बसा देहरादून भी प्राकृतिक सुंदरता वाला शहर है, जहां आप अपने न्यू का पूरा मजा ले सकते हैं। यहा आकर आप ट्रैकिंग, राफ्टिंग के साथ-साथ छोटी बड़ी झीलों का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

PunjabKesari, Dehradun Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

वाराणसी (Varanasi)

अगर आप को नदी के किनारे पसंद है तो वाराणसी में गंगा किनारे का घाट आपको बार बार यहां आने के लिए मजबूर करेगा। न्यू ईयर पर आप यहां होने वाली महाआरती का आनंद ले सकते हैं।

PunjabKesari, Varanasi Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

मसूरी (Mussoorie)

मसूरी से बेहतर जगह नए साल के लिए और कोई नहीं। यहां आप प्रकृति की सुंदरता को करीब से देख पाएंगे और परिवार या दोस्तों के साथ एंजॉय कर पाएंगे।

PunjabKesari, Mussoorie Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

कश्मीर (Kashmir)

कश्मीर को धरती का स्वर्ग भी कहा जाता है। यहां कि वादियां, बर्फीले पहाड़ और शिकारा बोटिंग छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं। यहां आप अपने न्यू सेलिब्रेश को कैपिंग से भी यादगार बना सकते हैं।

PunjabKesari, Kashmir Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

लक्षद्वीप (Lakshadweep)

सूरज की हल्की धूप, बोटिंग, समुद्र में गोते लगाना और पानी के बीच कैंडल लाइट डिनर जैसे परफेक्ट मूमेंट के लिए आप लक्षद्वीप भी जा सकते हैं। लक्षद्वीप में समुद्र किनारे न्यू ईयर सेलिब्रेशन आपको हमेशा याद रहेगा।

PunjabKesari, Lakshadweep Image, New Year Image, घूमने की जगह इमेज, खूबसूरत जगह इमेज

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad