25 APRTHURSDAY2024 11:34:24 AM
Nari

इंडिया के टॉप 5 हनीमून प्लेस, 2018 में कपल्स की फेवरेट डेस्टिनेशन

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 21 Dec, 2018 02:42 PM
इंडिया के टॉप 5 हनीमून प्लेस, 2018 में कपल्स की फेवरेट डेस्टिनेशन

2018 खत्म होने को है। इस साल कई जगहें चर्चा में रहीं जिन्हें लोगों ने हनीमून के लिए बेस्ट प्लेस कहा। अगर आपकी शादी भी इस दिसंबर-जनवरी में है तो आप इन प्लेस के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं। इन जगहों से आप क्रिसमस और नए साल को सेलिब्रेट करने के भी आइडिया ले सकते हैं। मजे की बात तो यह है कि यह सारे डेस्टिनेशन प्लेस विदेश नहीं बल्कि भारत में ही हैं तो आपको अपना बजट भी आऊट ऑफ बॉक्स नहीं जाएगा। 

भारत के 5 बेस्ट हनीमून प्लेस

ऊटी 

पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेड करने के लिए ऊटी सबसे बेहतरीन ऑप्शन है। यहां टॉय ट्रेन की सवारी करके आप प्राकृति नजारों का लुफ्त उठा सकते हैं। न्यूली वेड कपल्स यहां आना अधिक पसंद करते हैं।
PunjabKesari Oaty

केरल

हनीमून के लिए केरल किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहां पर आप बोटिंग का मजा ले सकते हैं। केरल पहुंचकर व्यक्ति बस यहीं का बनकर रह जाता है। 

 PunjabKesari, Kerela image
 

कश्मीर

कश्मीर को 'धरती का स्वर्ग' कहा जाता है जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। यहां की खूूबसूरती देख हर किसी को यहां घूमने की चाह होती है। आतंकवादी गतिविधियों और लगातार सुरक्षा अलर्ट के बीच कश्मीर में हजारों पर्यटक पहुंचे। यहां कई कपल्स अपनी हनीमून मनाने गए। 

PunjabKesari, kashmir

मुन्नार

यहां की खूूबसूरती को देखकर आप बेहद खुश हो जाएंगे। लोग यहां आकर हाथी की सवारी का मजा लेते हैं। नेचर लवर्स के लिए मुन्नार घूमने की बेस्ट जगह है।
 
PunjabKesari, Munnar

उदयपुर

उदयपुर भारत की रोमांटिक जगहों में से एक है। बॉलीवुड की देसी गर्ल ने भी अपनी शादी के लिए इसे चुना। यहां की खूबसूरत सड़कों पर अपने पार्टनर के साथ हाथों में हाथ डालकर घूमने का मजा ही अलग है। 

PunjabKesari, Udaipur Image


 

Related News