20 MARWEDNESDAY2019 8:49:51 PM
Nari

2 होममेड पील ऑफ मास्क, स्किन की हर प्रॉबल्म की करेंगे छुट्टी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 10 Mar, 2019 11:24 AM
2 होममेड पील ऑफ मास्क, स्किन की हर प्रॉबल्म की करेंगे छुट्टी

यदि आप उनक महिलाओं में से है जो अपनी खूबसूरती को लेकर बेहद सजग रहती हैं तो आपको कैमिकल्स फेशियल पील ऑफ के बारे में जरूर मालूम होगा। यह पील ऑफ फेशियल की तरह ही होती है व इससे चेहरे के दाग-धब्बे, झाइयां, मुंहासे ठीक होते हैं। इसमें भी कोई संदेह नहीं है कि कैमिकल्स होने के कारण इनके भी साइड-इफैक्ट होते हैं। ऐसे में आप होममेड पील ऑफ ट्राई कर सकती हैं जिन्हें बनाना भी आसान व इसका रिजल्ट भी काफी अच्छा निकलता हैं। 

 

मेलिक एसिड कैमिकल्स फेशियल पील 

मेलिक एसिड अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड होता हैं, यह फलों और सब्जियों में पाया जाता है। यह स्किन के टैक्सचर को इंप्रूव करता है और रिंकल्स को खत्म करता है। यह मेलेनिन के प्रॉडक्ट्स को कम करके चेहरे से पिगमैंटेशन को भी कम करता बै। घर पर आप इसे सेब से बना सकती हैं। 

PunjabKesari

बनाने का तरीका 

इसे बनाने के लिए 1 छोटा सेब, 2 बड़े चम्मच कच्चा दूध व 1 छोटा चम्मच शहद मिलाएं। अब सेब को छील कर काट लें और मिक्सचर में ग्राइंड करके स्मूद पेस्ट बना लें तथा इस पेस्ट में दूध और शहद डालकर मिक्स कर लें। अब इस पेस्ट की थिक लेयर को चेहरे पर लगाएं और फिर 30 मिनट तक लगा रहने दें, बाद में इसे धो लें। 

 

ग्लाइको एसिड कैमिकल्स फेशियल पील ऑफ 

ग्लाइको एसिड त्वचा को री टैक्स्चराइज्ड करता है और डैड स्किन सर्फेस सैल्स को डिजॉल्व करता है। यह स्किन की इंप्योरिटीज और डलनैस को भी दूर करके चेहरे को ब्राइट बनाता है। ग्लाइको एसिड का सबसे अच्छा सोर्स गन्ना होता है इसलिए आप आसानी से घर पर ही यह पील ऑफ बना सकती हैं। 

PunjabKesari

बनाने का तरीका 

इसे बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच फाइऩ ब्राउन शुगर, 1 छोटा चम्मच शहद व 1 छोटा चम्मच रोज वाटर लें। अब सारी सामग्री को एक साथ मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 20 से 30 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो इसे गीली उंगलियों से चेहरे पर रब करते हुए निकालें और फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें। 
 

Related News

From The Web

ad