23 JULTUESDAY2019 6:52:58 PM
Nari

15 साल की कोरी ने रचा इतिहास, 5 बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को हराया

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 08 Jul, 2019 10:51 AM
15 साल की कोरी ने रचा इतिहास, 5 बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को हराया

कहते हैं अगर खुद पर विश्वास हो तो कोई भी आपको हरा नहीं सकता है। इसी हिम्मत और विश्वास के दम पर 15 साल की टेनिस प्लेयर कोरी गॉफ ने 5 बार चैंपियन रह चुकी वीनस विलियम्स को हराकर नया इतिहास रच दिया। 
बता दें कि टेनिस का यह मैच विंबलडन के ऑल इंग्लैंड क्लब में खेला गया। कोरी गॉफ जिसे अपना आदर्श मनाती थी, उन्हें ही 6 -4, 6-4 से हरा नया इतिहास रच दिया हैं। 

 क्वालीफाई करने वाली युवा खिलाड़ी 

कोरी गॉफ  ने 15 साल 122 दिन की उम्र में विंबलडन के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी थी।  जीते के बाद  कोरी गॉफ ने कहा,"मैं सुपर सॉक्ड हूं, साथ ही मैं बहुत खुशकिस्मत भी हूं कि विंबलडन ने मुझे वाइल्ड कार्ड दिया और मुझे खेलने का मौका मिला." गॉफ ने कहा कि मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि मैं ऐसा कर पाऊंगी। "मैंने पहले भी कहा है कि महान बनना चाहती हूं, मैं जब आठ साल की थी तब मेरे डैड ने मुझे कहा था कि मैं इसे कर सकती हूं, हां आप उस वक्त यकीन नहीं करते हैं।" स्कूल जाने वाली कोरी ने मैच से एक रात पहले एक विज्ञान की परीक्षा दी थी।

PunjabKesari

24 साल छोटी है कोरी 

13 मार्च 20004 को फ्लोरिडा में पैदा हुई 15 साल की कोरी गॉफ और 39 साल की वीनस विलियम्स के बीच 24 साल का अंतर है। जब कोरी का जन्म हुआ था तब  वीनस कोर्ट पर दस साल बिताकर चार ग्रेंड स्लैम खिताब जीत चुकी थी। गॉफ 2017 में 13 साल की उम्र में यूएस ओपन के गर्ल्स कैटेगरी के फाइनल में पहुचीं थीं। इसके एक साल बाद उन्होंने फ्रेंच ओपन गर्ल्स सिंगल्स टाइटल जीता था। 

सात साल में शुरु किया मैच खेलना

गॉफ ने सात साल की उम्र में टेनिस खेलना शुरु कर दिया था। एथलेटिक की क्षमता उसके जीन्स में हैं। वहीं जॉर्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी के पूर्व बास्केटबाल खिलाड़ी यानि उसके पिता कोरी ने उसे प्रतिशित किया हैं। 
 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad