15 DECSUNDAY2019 1:25:46 PM
Nari

आंखों पर पट्टी बांध कर 12 साल की ओजल ने किया यह कारनामा,बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 15 Nov, 2019 10:52 AM
आंखों पर पट्टी बांध कर 12 साल की ओजल ने किया यह कारनामा,बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आज भारत के नाम पर गिनीज वर्ल्ड बुक में कई तरह के रिकॉर्ड शामिल हैं। जिसमें उम्रदराज लोगों से लेकर छोटो बच्चे तक शामिल हैं। इन्हीं रिकॉर्ड्स की गिनती बढ़ाते हुए 12 साल की ओजल नलावडे ने एक नया रिकॉर्ड बनाया हैं। छोटी उम्र में ओजल ने वह काम कर दिखाया हैं जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता हैं। ओजल ने अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर सबसे तेज स्केटिंग करने का रिकॉर्ड बनाया है। 

 

पट्टी बांध कर तय की 400 मीटर की दूरी 

हुबली की 12 साल की ओजल ने अपनी आंखों पर पट्टी बांध कर 51.25 सेकेंड में स्केटिंग करते हुए 400 मीटर की दूरी तय की है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारियों के अनुसार ओजल नलावडे दुनिया की सबसे तेज ब्लाडंड फोल्डेड स्केटर बन गई है। अधिकारियों की ओर से ओजल को 3 मौके दिए गए थे, ओजल द्वारा तीसरी बार में यह रिकॉर्ड बनाया गया है। ओजल ने अपनी इस जीत का श्रेय अपने माता-पिता, कोच और परिवार को दिया है। वहीं ओजल का कहना है कि वह भविष्य में ओर भी अच्छी स्केटिंग करने की कोशिश करेगीं। 

 

PunjabKesari,nari

इससे पहले बना चुकी है 8 रिकॉर्डस

इस छोटी सी उम्र में ओजल ने पहली बार कोई रिकॉर्ड नहीं बनाया हैं इससे पहले भी वह एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड व अन्य में 8 बार अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं। 

रोज सुबह करती थी अभ्यास

ओजल ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए काफी मेहनत की है। वह हर रोज सुबह आंखों पर पट्टी बांधकर स्केटिंग करने की की प्रेक्टिस करती थी। आंखों पर पट्टी बांध कर स्केटिंग करना आसान बात नहीं है।

nari

2 साल में शुरु की थी स्केटिंग 

ओजल के पिता सुनील के अनुसार उनकी बेटी ने 2 साल की उम्र में ही स्केटिंग करनी शुरु कर दी थी। वीकेंड और छुट्टियों में ओजल को स्केटिंग करना बहुत ही अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने ओजल को एडवांस कोर्स करवाया ताकि वह अच्छे से स्केटिंग सीख सकें।

Related News