30 OCTFRIDAY2020 1:35:30 PM
Nari

Wall Decor: यूं सजाएं अपने घर की दीवारें

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 18 Oct, 2020 03:29 PM
Wall Decor: यूं सजाएं अपने घर की दीवारें

घर को मॉडर्न लुक देने के लिए लोग महंगे शो पीस या फर्नीचर तो खरीद लाते हैं लेकिन दीवारों की तरफ ध्यान देना भूल जाते है। सुनी पड़ी दीवारों से घर की साज-सजावट पर अधूरी मानी जाती हैं। जी हां, खाली दीवारों पूरे घर की लुक खराब कर देती हैं इसलिए वॉल आपको डेकोरेशन पर खास ध्यान देना चाहिए क्योंकि दीवारों डेकोरेशन में अहम रोल अदा करती हैं। अगर आपको वॉल डैकोरेशन के आइडिया नहीं मिल रहा तो ऐसे में परेशान न हो क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ वॉल डैकोरेशन आइडिया लेकर आए हैं जो आपके घर को खूबसूरत लुक देने में पूरी मदद करेंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

Honeycomb Patterned wall

अपने घर की दीवारों टेक्सचर देने के लिए Honeycomb Patterned Tiles इस्तेमाल करें जो कलरफुल हो तो ज्यादा अट्रेक्टिव दिखती हैं। इसके अलावा आपको इंटरनेट पर वॉल टेक्सचर के काफी आइडिया मिल जाएंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Vertical planter wall

अगर आप हरियाली पसंद इंसान है तो अपने घर की दीवारों को Vertical planter लुक दें जो न सिर्फ आपको ताजगी का अहसास दिखाएंगी बल्कि घर को अट्रेक्टिव लुक भी देगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Pegboard Wall Ideas

वॉल डैकोरेशन के लिए यह आइडिया भी काफी बेस्ट हैं जहां आप चीजें स्टोर करके रख सकते बल्कि घर को अट्रेक्टिव लुक भी दे सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Wall Frame With Tree

दीवारों को सजाने के लिए उनपर ट्री डिजाइन बनवाएं, फिर उसे फोटोफ्रेम के जरिए खूबसूरत लुक दें। आप चाहे तो मार्कीट से बने बनाए वॉल फ्रेम विद ट्री शो पीस लेकर आ सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Wall With Paper Ideas 

कलरफुल पेपर्स के फलॉवर्स बनाकर आप इन्हें दीवार डेकोरेट कर सकते हैं जो काफी सिंपल व क्रिएटिव आइडिया हैं। 

PunjabKesari

Wall Mirror Decor

अपने लिविंग या बेडरूम की दीवारों को आप छोटे-छोटे मिरर या इससे बनी एक्सेसरीज के साथ डेकोरेट करें जो काफी यूनिक आइडिया है। इससे आपके घर को हाई क्लॉस लुक मिलेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

3D Wall Decor

जी हां, आप डी वॉल पेपर के जरिए भी घर की दीवारों को अट्रेक्टिव व मॉडर्न लुक दे सकते हैं जो एक नजर में सबको इम्प्रेस कर जाती हैं। इस आइडिया में आप फ्लोरल पैटर्न चूज करें तो ज्यादा बेहतर रहेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Wall clock Decor 

मार्कीट में आपको वॉल क्लॉक के काफी डिजाइन्स मिलेंगे, आप चाहे तो घर की पुरानी घड़ियों का इकट्ठा करके उन्हें दीवारों की डेकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

Wall clock Frame Decor 

आप न सिर्फ वॉल फ्रेम विद ट्री बल्कि Wall clock Frame आइडिया भी चूज कर सकती हैं जिससे आपको टाइम देखने में भी आसानी होगी दूसरा आप फ्रेम के जरिए अपनी पुरानी यादों को भी ताजा कर लेंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

Old Plates With Wall Decor

आप चाहे तो पुरानी ट्रे या प्लेट्स बर्तनों की मदद से भी दीवारों को खूबसूरत दिखा सकती हैं। इससे न सिर्फ सामान रिसाइकलिंग होगा बल्कि दीवारों की शान भी बढ़ जाएंगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News