19 NOVTUESDAY2019 11:30:30 AM
Nari

पैसों की तंगी होगी दूर अगर दिवाली से पहले करेंगे ये काम

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 27 Oct, 2019 10:09 AM
पैसों की तंगी होगी दूर अगर दिवाली से पहले करेंगे ये काम

जीवन में सुख-शांति, धन-वैभव और शुभता पाने के लिए दिवाली से बेहतर और कोई पर्व नहीं हो सकता। इस दौरान मां लक्ष्मी की पूजा करके व्यक्ति अपने जीवन में खुशियां प्राप्त कर सकता है। इस दौरान व्यक्ति के जीवन से कई बाधाएं दूर होती हैं, और उसे शुभ फलों की प्राप्ति होती है। आज हम आपको बताएंगे दिवाली से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप भी अपने जीवन की समस्त परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

Related image,nari

इस दौरान ज्यादातर लोग धन-दौलत से जुड़े कामकाज करना पसंद करते हैं। बात चाहे किसी बिजनेस डील की हो या फिर घर में अल्मारी और तिजोरी की साफ-सफाई की। अगर आप भी इस दिवाली अपने घर के सामान की दिशा बदलने जा रही हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे वास्तु टिप्स लेकर आएं हैं जिन्हें ध्यान में रखकर ही आपको सामान इधर-उधर खिसकाना चाहिए।

धन-संपत्ति

घर संपत्ति और तिजोरी को हमेशा पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है। इस दिशा रखने से धन-दौलत व संपत्त‍ि में हमेशा बढ़ौतरी होती है।

नकद रुपए और आभूषण

नकद रुपए और आभूषण आप जिस अलमारी में रखते हैं उसे घर की उत्तर दिशा में रखें। अलमारी हमेशा  दक्षिण की दीवार से लगाकर ही रखनी चाहिए ऐसा करने से आपके पैसे और आभूषण में हमेशा वृद्धि होगी।

Image result for jewellery,nari

दक्षिण दिशा

जिस अलमारी में धन, सोना, चांदी और अन्य आभूषण हों उसे कभी भी दक्षिण दिशा में न रखें। ऐसा करने से आपके गहनों और धन में किसी तरह की बढ़ौतरी नहीं होगी।

आग्नेय कोण

आग्नेय कोण यानि दक्षिण और पूर्व के मध्य अलमारी रखने से घर के खर्चे बढ़ने लगते हैं। कई बार को कर्जदार होने की नौबत आन पड़ती है।

Image result for stressed people,nari

सीढ़ियों के नीचे

सीढ़ियों के नीचे कभी भी तिजोरी या अलमारी न रखें। बाथरुम के सामने भी अलमारी और तिजोरी रखने से भी धन हानि होती है। तिजोरी को हमेशा साफ-सुथरा रखें, मकड़ी के जाले तिजोरी पर होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलता है।

तिजोरी का दरवाजा

घर की तिजोरी के दरवाजे पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की वह तस्वीर लगाएं। लक्ष्मीजी की यह तस्वीर लगाना बेहद शुभ होता है। तिजोरी वाले कमरे का रंग क्रीम या हल्का भूरा रखना शुभ होता है।

 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News