Twitter
You are hereNari

जल्दबाजी में नहीं कर पाती कंपलीट मेकअप तो अपनाएं ये छोटे-छोटे ब्यूटी ट्रिक्स

जल्दबाजी में नहीं कर पाती कंपलीट मेकअप तो अपनाएं ये छोटे-छोटे ब्यूटी ट्रिक्स
Views:- Monday, July 23, 2018-1:02 PM

भागदौड़ भरी जिदंगी में महिलाओं को ऑफिस या किसी फंक्शन में जाते समय सही ढंग से मेकअप करने का समय नहीं मिल पाता। ऐसे में महिलाएं जल्दबाजी के कारण मेकअप के दौरान कई चीजें भूल जाती हैं, जिसका असर उनकी पर्सनैलिटी पर पड़ता है। मगर आज हम आपको कुछ ऐसे इमरजेंसी ब्यूटी ट्रिक्स के बारे में बताएंगे, जो मिनटों में आपको परफेक्ट दिखाने में मदद करेंगे। अगर आप भी सुबह ऑफिस जाने में लेट हो जाती है तो इन ट्रिक्स को फॉलो करना न भूलें।
 

1. डल नेल्स
अगर आपके नेल्स डल लग रहे हैं तो उसपर थोड़ा-सा हेयरस्प्रे छिड़कें। इससे आपके नाखून शाइन करेंगे और उन्हें फ्रैश लुक मिलेगा।

PunjabKesari

2. पिंपल्स
अगर पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले आपके चेहरे पर पिंपल्स निकल आया है तो परेशान न हों। इन जिद्दी पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए ओटीसी हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम को q-टिप से पिंपल पर लगाएं।

PunjabKesari

3. बहुत ज्यादा मस्कारा लगा लिया
आंखों पर ज्यादा मस्कारा लगाने से पलकें चिपकी-चिपकी लगती है। अब इसे साफ करेंगी तो सारा मेकअप खराब हो जाएगा, ऐसे में क्या किया जाए? इस समस्या को दूर करने के लिए टूथपिक से आईलैशेज को स्प्रेड करें। इस ट्रिक से आपकी पलकें नार्मल हो जाएगी।

PunjabKesari

4. लिपस्टिक का दांतों पर लगना
जब भी आप डार्क लिपस्टिक लगाती है तो आपको इस बात की चिंता रहती है कि कहीं वह दांतों पर न लग जाए। ऐसे में इससे बचने के लिए लिपस्टिक लगाने के बाद अपनी ऊंगली को मुंह में इस तरह डाले कि होंठ उसके चारों तरफ टच हो। इस तरह से एक्स्ट्रा लिपस्टिक जो आपके दांतों पर लगती है वह ऊंगली पर आ जाएगी।

PunjabKesari

5. ड्रेस का चिपकना
कभी-कभार ड्रैस या कुर्ता बॉडी से चिपकने लगता है जो बड़ा अजीब और बुरा लगता है। इस प्रॉब्लम को दूर करने के लिए जहां-जहां ड्रैस चिपक रहा हो वहां थोड़ा पानी छिड़क दें। आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

6. सनस्क्रीन लगाना भूल गईं
अगर सुबह की भागदौड़ में आप सनस्क्रीन लगाना भूल जाती हैं तो इमरजेंसी के लिए अपने पास सनस्क्रीन वाइप्स रखें। इससे आप आसानी से अपनी स्किन को साफ करके उन्हें सुरक्षा दे सकती हैं। इसलिए हैंडी वाइप्स को अपने हैंडबैग में जरूर रखें।

PunjabKesari

7. लिपस्टिक का टूट जाना
अगर आपकी पसंदीदा लिपस्टिक टूट गई है तो परेशान न हो। टूयब में बची लिपस्टिक के हिस्से को लाइटर से गर्म करके टूटे टुकड़े को उस पर रखकर हल्के हाथ से दबाएं। इसके बाद इसे 15-30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। आपकी लिपस्टिक फिर से जुड़ जाएगी।

PunjabKesari

8. नेल पेंट को सुखाने का झंझट
ऑफिस, किसी पार्टी या फंक्शन में जाते समय सबसे बड़ी प्रॉब्लम नेल पेंट सुखाने की होती है। ऐसे में इसे परेशानी से छुटकारा पाने के लिए नेल पेंट लगाने के बाद हाथों को ठंडे पानी में 2-3 मिनट के लिए डुबोएं। आपका नेल पेंट सूख जाएगा।

PunjabKesari

9. पिंपल की रेडनेस
पिंपल्स की रेडनेस को दूर करने के लिए कॉटन बॉल में आई ड्रॉप लेकर रेड स्पॉट पर लगाएं। इसके बाद उसके उपर फाउंडेशन और कंसीलर लगा लें। इससे आपके चेहरे पर पिंपल्स की रोडनेस नहीं दिखाई देगी।

PunjabKesari

10. सूजी हुई आंखें
सुबह सोकर उठने पर आंखें सूजी हुई लगना आम बात है लेकिन कई बात चेहरे धोने पर भी यह सूजन नहीं जाती। ऐसे में आप ग्रीन टी के 1 बैग्स को 20-30 सेकंड गर्म करके पानी में डालकर 10-15 मिनट के लिए फ्रीजर में रख दें। फिर इन्हें 5 मिनट के लिए आंखों पर रखें। इससे सूजी हुई आंखों की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: