14 MAYFRIDAY2021 9:51:44 AM
Nani Ma ke nuskhe

सिर्फ 3 दिन में फटी एड़ियां हो जाएगी एक दम सॉफ्ट, 100% मिलेगा नुस्खे का रिजल्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Apr, 2021 10:49 AM
सिर्फ 3 दिन में फटी एड़ियां हो जाएगी एक दम सॉफ्ट, 100% मिलेगा नुस्खे का रिजल्ट

गर्मी हो या सर्दी, एड़ियां फटने की समस्या हर मौसम में रहती है। फटी एड़ियां ना सिर्फ देखने में खराब लगती है बल्कि इसके कारण लड़कियां पसंदीदा फुटवियर्स भी नहीं पहन पाती। कई बार इनमें से खून निकलने लगता है, जो काफी तकलीफदेह होता है। ऐसे में आज हम आपको मोमबत्ती का नुस्खा बताएंगे, जिससे फटी एड़ियां एकदम कोमल हो जाएंगी। फटी एड़ियों को मुलायम बनाने में मोमबत्ती काफी कारगर साबित होती है। इससे आप बिना किसी साइड-इफैक्ट के इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं।

इसके लिए आपको चाहिए...

- 2 मोमबत्ती
- सरसों का तेल
- कपूर
- नींबू का रस

PunjabKesari

पैक बनाने का तरीका

1. सबसे पहले एक कढ़ाई में धीमी आंच पर सरसों का तेल गर्म करें। आप चाहें तो इसकी जगह नारियल या बादाम तेल भी यूज कर सकती हैं।
2. फिर इसमें मोमबत्ती को डालें। ध्यान रखें कि मोम डालने से पहले उसका धागा निकाल लें।
3. जब मोम पिघल जाए तो इसमें कपूर डालकर कुछ देर पकाएं। अब ऊपर से नींबू का रस डालकर गैस बंद कर दें।

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले पैरों साबुन से अच्छी तरह धोकर तौलिए से सुखा लें। अब वैक्स को पैरों पर लगाकर पॉलीथीन से कवर करें और ओवरनाइट के लिए छोड़ दें। सुबह पॉलीथीन हटाकर पैरों को साफ कर लें। ऐसा कुछ दिन करने से आपको फर्क नजर आने लगेगा।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह नुस्खा

मोम एड़ियो की जेज स्किन को रिमूव करती है। जबकि तेल से स्किन में ऑयल स्त्राव को बढ़ाता है और उन्हें पोषण देता है। वहीं, नींबू और कपूर ब्लीच की तरह काम करती है, जिससे एड़ियां निखर जाती है।

काम आएगा किचन ऑयल

अगर आप वैक्स वाला नुस्खा नहीं अपनाना चाहती तो सोने से पहले वेजिटेबल ऑयल से एड़ियों की अच्छी तरह मसाज करें और मोजे पहन लें या पॉलीथीन से कवर करें। सुबह पैर धो लें। वेजिटेबल ऑयल के गुड फैट्स स्किन को पोषण देंगे और फटी एड़ियों को स्मूद बनाएंगे।

PunjabKesari

Related News