20 APRSATURDAY2024 8:50:32 AM
Life Style

दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी, एक गलती से मिनी कार जितना हो गया वजन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Mar, 2019 03:19 PM
दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी, एक गलती से मिनी कार जितना हो गया वजन

मोटापा कितना खतरनाक हो सकता है यह अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले कपल्स से बेहतर कोई नहीं जा सकता। 42 वर्षीय ली और उनकी 39 साल की पार्टनर रेना का वजन मिलाकर 1256lbs यानी कि करीब-करीब 600kg है। सबसे खास बात तो यह है कि इनके वजन से भी ज्यादा है इन दोनों का प्यार लेकिन प्यार के चक्कर में दोनों ऐसी गलत कर बैठे कि आज दोनों का वजन पहले से भी ज्यादा बढ़ गया है।

PunjabKesari

वेट लूज क्लीनिक में हुई थी मुलाकात

10 साल पहले ली और रेना अपना वजन कम करवाने के लिए डॉक्टरों के चक्कर काट रहे थे। इसी बीच दोनों एक वेट लॉस क्लीनिक में पहुंचे, जहां दोनों पहली बार एक-दूसरे से मिले और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया।

PunjabKesari

प्यार के चक्कर में कर बैठे यह गलती

अपने प्यार के चक्कर में दोनों में वेट लॉस प्रोग्राम बीच में ही छोड़ दिया, जो दोनों के लिए सबसे बड़ी गलती साबित हुई। वेट लॉस प्रोग्राम बीच में छोड़ने के बाद ली का वजन 324 किलोग्राम और रेना का वजन 246 किलोग्राम हो गया। वजन बढ़ने के कारण घूमना-फिरना तो दूर उनका उठना-बैठना भी मुश्किल हो गया। 

PunjabKesari

जानलेवा बना मोटापा

दोनों का मोटापा इस कदर बढ़ गया है कि इनकी जान पर खतरा बन गया है। ली की जिंदगी बिस्तर पर ही पड़े-पड़े कट रही है, जबकि उनकी पत्नी रेना की भी हालत कुछ ठीक नहीं है। दोनों का ख्याल ली की बहन रख रही हैं।

PunjabKesari

सर्जरी से बचेगी जान

ली और रेना का कहना है, हमें इस बात का बहुत अफसोस है कि हम खुद का ख्याल भी नहीं रख पाते। उनका मानना है कि अब सर्जरी से ही उनकी जान बच सकती है। दोनों अपना वजन कम करने की कोशिश में लगे हुए हैं। 

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News