14 OCTMONDAY2019 11:47:45 AM
Life Style

महिलाएं बिना नहाए भूलकर भी न करें 3 काम, हो सकता है नुकसान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Sep, 2019 01:57 PM
महिलाएं बिना नहाए भूलकर भी न करें 3 काम, हो सकता है नुकसान

पहले के समय में महिलाएं नहाने के बाद ही अपना सारा काम शुरू किया करती थी लेकिन आजकल ऐसा नहीं है। समय की कमी के चलते आजकल महिलाएं पहले अपने घर के काम निपटाती हैं और फिर नहाने जाती है। वहीं कुछ महिलाएं तो नहाए बिना भोजन भी कर लेती हैं तो शास्त्रों के अनुसार गलत माना गया है। जी हां, शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को कुछ काम नहाने के बाद ही करने चाहिए। ऐसा ना करने पर घर में सिर्फ नकारात्मकता आएगी बल्कि आपको आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा।

 

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि महिलाओं कौन से काम बिना नहाए कभी नहीं करने चाहिए।

किचन में जाना

शास्त्रों के अनुसार, महिलाओं को सुबह बिना नहाए रसोई में चूल्हा चोका नहीं करने चाहिए। दरअसल, भोजन अन्नपूर्णा का रूप होता है और किचन को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसे में महिलाओं को बिना नहाएं किचन में प्रवेश नहीं चाहिए।

PunjabKesari

भोजन करना

हिंदू धर्म के शास्त्रों में बताया गया है कि बिना स्नान किए भोजन नहीं ग्रहण करना चाहिए, खासकर महिलाओं को। जो लोग बिना स्नान किए भोजन करती है उनके घर में हमेशा दरिद्रता बनी रहती है। वैज्ञानिकों की मानें तो अगर आप स्नान करने के बाद भोजन करेंगे तो वह आपके शरीर के लिए पौष्टिक होगा। अगर आपने बिना नहाए खाया तो आपको इसे पचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।

PunjabKesari

पूजा करना

वराह पुराण के अनुसार बिना स्नान किए या भोजन करके स्नान करने व पूजन करने पर पूजा का फल नहीं मिलता है। इसके अलावा कोई भी चीज खाकर बिना आचमन किए पूजा करे या भोजन करके पूजा करे तो वह पूजा स्वीकार नहीं होती है।

PunjabKesari

इन बातों का भी रखें ध्यान

-घर की औरत को सुबह स्नान करके मुख्य द्वार पर खड़े होकर सभी तरफ जल का छिड़काव करना चाहिए। इससे कर्जा उतरता है, साथ ही पैसों की किल्लत भी दूर होती है।

-नहाने के बाद बाथरूम को कभी भी गंदा ना छोड़ें साथ में बेवजह पानी को बर्बाद ना करें। इससे राहु केतु के दोष बढ़ते हैं।

-नहाने के बाद सुबह शाम तुलसी को जल जरूर दें। इससे घर के सभी वास्तुदोष खत्म हो जाएंगे।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News