24 MAYTUESDAY2022 7:39:31 AM
Life Style

...अच्छा तो इसलिए अमिताभ ने जल्दी कर दी थी श्वेता की शादी!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 11 Jul, 2020 05:32 PM
...अच्छा तो इसलिए अमिताभ ने जल्दी कर दी थी श्वेता की शादी!

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा की खास बॉन्डिंग किसी से नहीं छिपी है। कोई इवेंट हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, एक-दूसरे के प्रति दोनों का प्यार साफ झलकता है। सभी जानते हैं कि अमिताभ अपनी लाडली बेटी श्वेता पर जान छिड़कते हैं, वहीं श्वेता भी अपनी जिंदगी की ज्यादातर फैसले पिता से पूछकर लेती हैं। दोनों का रिश्ता बाप-बेटी कम लेकिन बेस्ट फ्रेंड्स वाला अधिक हैं। मगर एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन अपनी लाडली श्वेता की शादी 21 साल की उम्र में ही करने को मजबूर हो गए थे। 

छोटी उम्र में ही कर दी थी बेटी की शादी

सभी जानते हैं कि बॉलीवुड गलियारों में सभी की सोच ओपन मॉइनडेड हैं, ऐसे में अमिताभ बच्चन का छोटी उम्र में बेटी की शादी करना, बात कुछ हजम होने वाली नहीं लगी। सूत्रों की मुताबिक, अमिताभ बच्चन की लाडली जब महज 21 साल की थीं तो उन्होंने उनकी शादी बिजनेसमैन निखिल नंदा से कर दी थी, जिसके बाद कई तरह की अफवाहों ने जन्म लिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिग बी ने बेटी की शादी इसलिए जल्दी कर दी थी क्योंकि श्वेता शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं। 

PunjabKesari

पति को लेकर श्वेता ने सुने लोगों के कई ताने

जबकि कुछ का कहना है कि उनका अफेयर पहले से ही निखिल के साथ चल रहा था जिस वजह से बिग बी ने जल्दी से बेटी के हाथ पीले कर दिए। अब इन सब बातों में कितनी सच्चाई है, यह तो श्वेता या उनकी फैमिली ही जानती हैं। श्वेता जहां अपने प्रोफेशनल में बिल्कुल पऱपेक्ट व ऊंचाईयों पर हैं, वहीं वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ट्रोलिंग का शिकार भी हो चुकी हैं जिसकी वजह है श्वेता का  पति के साथ नजर ना आना। दरअसल, लोगों को मानना है कि श्वेता हर बड़े इवेंट या फंक्शन में बच्चन फैमिली के साथ तो नजर आती हैं लेकिन उनके पति निखिल मिसिंग होते हैं जिस वजह से उनके रिश्ते पर अक्सर सवाल उठाए जाते हैं कि शायद दोनों को रिश्ता ठीक नहीं चल रहा लेकिन श्वेता पर ट्रोलर्स की इन बातों का कभी असर नहीं पड़ा। 

एक डर के चलते नहीं रखा फिल्मों में कदम

वहीं कुछ लोगों को सवाल यह भी होता है कि श्वेता ने एक्टिंग की दुनिया में कदम क्यों नहीं रखा तो इसके पीछे भी एक वजह रही जिसका जिक्र श्वेता ने खुद किया। उन्होंने बताया था, 'स्कूल के एक प्ले में मैंने हवाइयन गर्ल का किरदार निभाया था। लंबी रिहर्सल के बाद मैं बैकस्टेज पर यह किरदार निभाने को तैयार थी लेकिन नाटक के क्लाइमैक्स में मैं अपना शॉट भूल गई और वो मेरे लिए बेहद खराब एक्सपीरियंस रहा। बस उसके बाद से स्टार्ट, साउंड, कैमरा, एक्शन...ये मेरे लिए बेहद डरावने वर्ड बन गए।'

एक बार उन्होंने इतना भी कहा था कि मुझे कभी फिल्मों के ऑफर नहीं आए। ना ही मेरा चेहरा और आवाज हीरोइनों की तरह है। मुझे कैमरा फेस करना भी नहीं आता है। मैं जहां हूं और जो कर रही हूं उसमें खुश हूं। भले ही श्वेता ने एक्टिंग में पहचान नहीं बनाई लेकिन बिजनेस में वो पूरी सफल रही। उन्होंने खुद को एक फैशन डिजाइनर के रुप में स्थापित किया। बेटी की इस कामयाबी पर अमिताभ को काफी गर्व हैं। 

Related News