23 APRTUESDAY2024 4:43:33 PM
Life Style

12 साल की उम्र में ही क्यों जान लेने को उतारू हो गई थी आलिया की बहन शाहीन?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Jan, 2020 04:30 PM
12 साल की उम्र में ही क्यों जान लेने को उतारू हो गई थी आलिया की बहन शाहीन?

प्रोड्यूसर महेश भट्ट की दो शादियां हुई है और सोनी राजदान उनकी दूसरी बीवी है, जिनसे उन्हें दो बेटियां, शाहीन और आलिया भट्ट। वहीं उनको पहली बीवी से भी एक बेटी है जिसका नाम पूजा भट्ट है। आलिया और पूजा भूट्ट को तो सभी जानते हैं लेकिन उनकी तीसरी बेटी शाहीन को कम लोग ही जानते हैं क्योंकि वो लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती है। बता दें कि शाहीन भट्ट को अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष करना पड़ा। वह लंबे समय तक डिप्रेशन का शिकार रही थीं। जिसकी वजह से वह काफी बीमार भी रहने लगी थीं, इसी वजह से उन्हें जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले।

PunjabKesari

हाल ही में शाहीन भट्ट बहन आलिया और मां सोनी राजदान के साथ तारा शर्मा के टॉक शो में पहुंची जहां उन्होंने अपनी किताब I've Never Been (Un) Happier और जिंदगी के बारे में ढेर सारी बाते कीं। शो के अंदर तारा शर्मा ने शाहीन भट्ट से पूछा कि जब वह आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थीं तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था? इस सवाल के जवाब में शाहीन ने कहा कि उनके दिमाग में कोई सोच नहीं आई।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि, मैं कुछ भी नहीं सोच रही थी, बस मेरे दिमाग मेें यही चलता था कि मैं अब ये सब और नहीं कर पाउंगी। मैं एक पल के लिए भी खिड़की से बाहर नहीं देख सकती थी और खुद को खाली समझती थी। शाहीन के अलावा शो में मौजूद उनकी बहन आलिया ने कहा कि डिप्रेशन को किसी भी दूसरी बीमारी की तरह ही ट्रीट करना चाहिए। वहीं उनकी मां सोनी राजदान ने इस पर बात करते हुए कहा कि सबसे पहले इस बारे में अपने माता-पिता को बताना चाहिए। यह पहली बार नहीं, इससे पहले भी शाहीन डिप्रेशन के बारे में बोल चुकी है और इसको लेकर अपनी जिंदगी में आई मुश्किलों को भी बयां कर चुकी है।

PunjabKesari

बीते साल ही शाहीन ने एक ऐसा किस्सा शेयर किया था जिसने उन्हें अंदर तक झंझोर कर रख दिया था। दरअसल, जब शाहीन महज 12 साल की थी तो बड़ी बहन पूजा और छोटी बहन आलिया के साथ एक फोटोशूट के लिए गई थीं। तीनों बहनों की तस्वीरें क्लिक की जा रही थीं कि इतने में एक फोटोग्राफर ने आकर शाहीन से कहा कि वह फ्रेम से हट जाएं क्योंकि वह केवल आलिया और पूजा की तस्वीर क्लिक करना चाहता था। इस घटना ने शाहीन को झकझोर कर रख दिया था। उस वक्त शाहीन को लगा था कि उनकी क्या पहचान है? उन्होंने खुद को समझने की कोशिश की थी कि मैं कौन हूं? और ऐसे समय में जब इस तरह की कोई घटना होती है तो यह आपके दिमाग में बस जाती है, ठीक शाहीन के साथ भी ऐसा ही हुआ जिस वजह से वो खुद को असहज महसूस करने लगी। इसी असहजता के चलते उन्होंने सुसाइड तक करने की कोशिश कर ली थी।

PunjabKesari

कुछ महीने पहले आलिया अपनी बहन शाहीन भट्ट के साथ मुंबई में आयोजित हुए एक वुमेन सेमिनार में शामिल हुई थीं। इस दौरान शाहीन ने अपनी स्थिति भी लोगों से बयां की लेकिन बहन की बातों को सुन आलिया अचानक फूट-फूट कर रोने लगी और कहने लगी थी कि उन्होंने मैं भले ही अपनी बहन के साथ रहती हूं लेकिन मुझे उसकी फिलिंग उसकी लिखी किताब को पढ़कर महसूस हुई कि कैसे वो खुद को असहज महसूस करती रही और आज भी करती है।

PunjabKesari

बता दें कि आलिया भट्ट, शाहीन से 5 साल छोटी है। दोनों बहनों में काफी अच्छी बॉन्डिंग है। शाहीन और आलिया एक ही घर में रहती हैं। आलिया अक्सर शाहीन के बारे में बात करती दिखती हैं। अगर आप भी जिंदगी से ऐसे दौर से गुजर रहे तो इस बात तो अपने तक सिमित न रखें बल्कि करीबी लोगों से शेयर करें, इससे आपको डिप्रेशन से लड़ने में ताकत मिलेगी।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News