25 APRTHURSDAY2024 3:47:18 PM
Life Style

'दिसंबर' को ही क्यों कहते हैं रोमांस का महीना ?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Dec, 2018 07:27 PM
'दिसंबर' को ही क्यों कहते हैं रोमांस का महीना ?

वैसे तो प्यार कोई खास दिन या महीना देखकर नहीं किया जाता लेकिन दिसंबर के महीने में कपल्स सबसे ज्यादा रोमांटिक हो जाते हैं। शायद इसलिए इस दिसंबर को 'रोमांस का महीना' भी कहा जाता है। सर्वे की मानें तो इस महीने में कपल्स अधिक संबंध बनाना पसंद करते है। चलिए जानते हैं आखिर क्यों लवमेकिंग के लिए बेस्ट होता है दिसंबर का महीना।

 

चलिए जानें आखिर क्यों दिसंबर के महीने में ज्यादा रोमांटिक होते हैं कपल्स...

खुशनुमा माहौल के कारण

दिसंबर को प्यार का महीना इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि क्रिसमस व न्यू ईयर के कारण कपल्स सालभर में हुई गलतफहमियों को दूर कर के एक-दूसरे के करीब आ जाते हैं। वहीं इस खुशनुमा माहौल में कपल्स एक-दूसरे से नए-नए वादे करते हैं, जो उन्हें और भी करीब लाता है।

PunjabKesari

हार्मोंस में बदलाव होना

माना जाता है कि सर्दी के मौसम में लड़का और लड़की दोनों के शरीर में हार्मोंस का परिवर्तन होता है, जिसके कारण कपल्स एक-दूसरे की तरफ अट्रेक्ट होते हैं।

पार्टनर का आशिकाना मूड़

विंटर वेकेशन में ज्यादातर कपल्स का मूड ज्यादा आशिकाना और खुशनुमा रहता है, जो दो दिलों को एक दूसरे के करीब लाने का काम करता है।

PunjabKesari

गर्माहट का अहसास करवाती है सर्दी

इस मौसम में लोग ज्यादातर ऐसी चीजों का सेवन करते हैं, इससे शरीर में गर्माहट पैदा होती है। इनमें से एक है चॉकलेट, जिसके बिना क्रिसमस व न्यू ईयर का जश्न पूरा ही नहीं होता है। वहीं, इन चीजों का असर मूड़ पर भी पड़ता है, जोकि कपल्स को रोमांटिक बना देता है।

सर्द हवाएं और ठंडा मौसम

दिसंबर की सर्द हवाएं और ठंडा मौसम कपल्स के मूड को ज्यादा ही रोमांटिक बना देता है। इस मौसम में बिस्तर के उठने का मन ही नहीं करता, जिस वजह से पार्टनर के अधिक करीब आने का मन करता है। पति-पत्नी के बीच की दूरियां भी कम होती है।

PunjabKesari

छोटी-छोटी रातें हो जाती हैं लंबी

सर्दियों में दिन की अपेक्षा राते काफी लंबी होती हैं, जिस वजह से ठंड सामान्‍यता और बढ़ जाती है। ऐसे में अगर कड़कड़ाती ठंड और गर्म-गर्म कॉफी के साथ हमसफर का साथ मिल जाए तो रोमांस होना तो लाजिमी है।

महिलाओं की बॉडी लगती है अट्रैक्टिव

2008 में हुई एक स्‍टडी की माने तो सर्दियों के मौसम में पुरुषों को महिलाओं की बॉडी बहुत अट्रेक्टिव लगती है। इस समय उन्‍हें महिलाओं के शरीर से गर्माहट महसूस होती है, जिसके चलते कपल्स एक-दूसरे के करीब आ जाते हैं।

ट्रिप पर जाने का मौसम

दिसंबर में कपल्स ट्रिप पर जाना बहुत पसंद करते हैं, जिसमें तो ना घर के कामकाज की टेंशन होता है और ना ही ऑफिस का वर्कलोड। ऐसे में अगर घर से दूर खूबसूरत वादियों पार्टनर साथ हो तो रोमांस ही सूझेगा।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News