05 JULSUNDAY2020 9:06:41 PM
Life Style

क्यों लाइमलाइट से दूर रहते है अनिल अंबानी के दोनों बेटे?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 04 Jun, 2020 06:35 PM
क्यों लाइमलाइट से दूर रहते है अनिल अंबानी के दोनों बेटे?

वैसे तो अंबानी फैमिली किसी पहचान की मोहताज नहीं है क्योंकि इस फैमिली से जुड़ा हर शख्स लाइमलाइट में जो रहता है, जिनके बारे में सभी जानते भी है, फिर चाहे मुकेश अंबानी के बच्चे ईशा, आकाश या अनंद ही क्यों ना हो? मगर क्या आप जानते है कि मुकेश अंबानी के बच्चों की तरह अनिल अंबानी के बच्चे लाइमलाइट में नहीं है। शायद कइयों को उनके बेटों के बारे में कुछ पता भी ना हो। बता दें कि अनिल अंबानी के बड़े बेटे इतनी अमीर फैमिली से होने के बावजूद भी मीडिया में आना पसंद नहीं करते। शायद यही वजह है उन्हें लोग ज्यादा खास नहीं जानते। 

लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते है अनिल के बेटे

अनिल और टीना अंबानी के 2 दोनों बेटे ही लाइमलाइट से दूर रहते हैं। बात अगर उनके लाइफस्टाइल की करें तो वो भी बड़ी साधारण है इसलिए वह ज्यादा टाइम अपनी फैमिली के साथ ही स्पैंड करते हैं हालांकि उनके पिता अनिल अंबानी भी ज्यादा मीडिया फ्रैंडली नहीं है। अनमोल और अंशुल दोनों ही पिता की तरह 
शो ऑफ में विश्वास नहीं रखते और मीडिया से दूर ही रहते हैं। चलिए जानते हैं क्या करते है अनिल अंबानी के दोनों बेटे...

Tina Ambani: Former actress turned philanthropist who stole Anil ...

बचपन से ही था बिजनेस में खास इट्रेस्ट

बात बड़े बेटे की करें तो साइंस की पढ़ाई करने के साथ अनमोल का इंट्रेस्ट इकोनॉमिक्स में भी था। 18 साल की उम्र में ही अनमोल ने स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट करना शुरू कर दिया था। पढ़ाई पूरी करने के बाद अनमोल ने रिलायंस म्यूचुअल फंड में 2 महीने तक इंटर्नशिप की। अपने पिता की सीख से ही अनमोल ने जापान की बड़ी कंपनी Nippon को रिलायंस कैपिटल में इनवेस्ट करने के लिए मना लिया था जो रिलायंस निपोन लाइफ इनश्योरेंस के नाम से चली। 

अपने शर्मीले नेचर के कारण भी रहते है मीडिया से दूर 

साल 2017 की एनुअल जनरल मीटिंग में जय अनमोल को रिलायंस कैपिटल का एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया। बता दें कि जितने भी लोग अनमोल को जानते हैं, उनका कहना है कि वो अपने काम को पूरी लग्न व मेहनत से करते हैं और बड़े प्यार से बोलते हैं। कैमरे के सामने ना आने की एक वजह जय का शर्मीला नेचर भी है। पिता के अलावा अनमोल दादा धीरुभाई अंबानी को अपना रोल मॉडल मानते हैं। 

मीडिया से क्यों दूरी बनाकर रखते हैं ...

बता उनके शौक की करें तो वह खाने के शौकीन हैं लेकिन एल्कोहल-सिगरेट को हाथ नहीं लगाते। उनके पास कई लग्जरी कार और पर्सनल एयरक्राफ्ट है। इतना ही नहीं, फिटबॉल लवर भी है अनमोल।  

भाई की तरह अंशुल भी है बड़ा साधारण 

वहीं अनिल अंबानी का छोटा बेटा भी भाई की तरह रिलायंस समूह से जुड़ा हुआ है। बात अगर उनकी स्टडी की करें तो उन्होंने भी विदेश से पढ़ाई की है जिसके बाद वो रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में एक मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर जुड़ गए। अब वो इसी कंपनी का हिस्सा है। अनमोल व अंशुल, भले ही लक्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं लेकिन वह उतने ही संस्कारी भी हैं और परिवार में होने वाले हर रीति-रिवाजों में शामिल होते हैं। 

मीडिया से क्यों दूरी बनाकर रखते हैं ...

ऐसा है अनिल के दोनों बेटा का लाइफस्टाइल, टीना-अनिल की तरह दोनों भाई साधारण तरीके से जिंदगी जीना पसंद करते हैं, लाइमलाइट से दूर रहकर फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने में विश्वास रखते है।

Related News