20 APRSATURDAY2024 5:34:35 AM
Life Style

रोकर बयां किया विद्या बालन ने अपना दर्द, कहा- लोगों को समझनी चाहिए यह बात

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Jun, 2019 04:18 PM
रोकर बयां किया विद्या बालन ने अपना दर्द, कहा- लोगों को समझनी चाहिए यह बात

भले ही समाज ने कितनी ही तरक्की क्यों ना कर ली हो लेकिन इंडियन सोसायटी ने लड़कियों के लिए आज भी कई तरह की बाउंड्रीज बना रखी है। अगर कोई लड़की शॉर्ट ड्रैस डाल लें तो उसे तरह-तरह के तानें देते हैं। वहीं सांवली या मोटी लड़कियों को भी आए दिन बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ता है। बात अगर बॉलीवुड एक्ट्रेस की हो तो उन्हें भी ताने देने से लोग कभ पीछे नहीं हटे है, फिर चाहें उनका मुकाम कितना भी ऊंचा क्यों ना हो। ऐसा ही कुछ फेस करना पड़ा बॉलीवुड की मशहूर अदकारा विद्या बालन को।

 

एक्ट्रेस विद्या बालन ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी लेकिन उन्हें हमेशा से ही शारीरिक बनावट और रंग जैसी बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा। हाल ही में विद्या ने बॉडी शेमिंग के एक्सपीरियंस पर बात करते हुए एक सांग शेयर किया जिसमें उन्होंने गाने के जरिए एक संदेश भी दिया। 

 

विद्या बालन गाने से शुरुआत करते हुए कहती हैं, 'कभी तु मोटी कहता है, कभी तु छोटी कहता है....' और धीरे-धीरे वह भावुक हो जाती हैं। विडियो में विद्या बालन कहना चाहती हैं कि कभी शरीर के साइज पर, कभी आंखों की साइज पर, कभी रंग पर तो कभी किसी अंग पर जोक्स बनाकर चिढ़ाना शर्म की बात है। आपको अंदाजा भी नहीं है कि ऐसा करने से किसी के आत्मविश्वास को कितनी ठेस पहुंचती है। आपके ये बातें किसी को कितनी चुभ सकी हैं, इसलिए किसी के रंग और साइज पर चुटकुले मत बनाइए। आखिर हर इंसान अलग है, इसलिए तो हर इंसान खास है। 

PunjabKesari

विद्या बालन ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में बताया था- विद्या कहती हैं कि वेट लॉस करने के लिए मैंने खुद को भूखा मारना शुरू कर दिया था। मैंने जिम में खूब पसीना बहाया और काफी एक्सरसाइज की। इससे कुछ दिन के लिए हॉर्मोनल दिक्कतें खत्म हो जाती थीं लेकिन ये दोबारा शुरू हो जाती थीं। 

 

विद्या ने इसी इंटरव्यू में कहा- वजन घटना, बढ़ना और फिर घटना ये पैटर्न ऐसे ही चलता रहता था। विद्या के मुताबिक- ये उन वजहों से हैं जो फैसले मैंने अपने शरीर के बारे में लिए हैं। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News