28 MARSATURDAY2020 9:18:05 PM
Life Style

घर पर बोर होकर नहीं, यूं करें टाइम स्पेंड

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 25 Mar, 2020 03:31 PM
घर पर बोर होकर नहीं, यूं करें टाइम स्पेंड

कोरोना के चलते सभी अपने घरों में कैद हो गए हैं। कई लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहें तो कुछ ऐसे भी हैं जो फरवरी होने पर घर पर बोर हो रहें हैं। मगर इस समय बोर या परेशान होने की जगह इस फरवरी टाइम को खुद की केयर और घरवालों के लिए साथ एन्जॉय करके बिताए। तो चलिए जानते हैं आप अपने इस समय का कैसे मजा उठा सकते है...

Image result for ब्यूटी टाइम
ब्यूटी टाइम

जो लड़कियां जॉब में ज्यादा बिजी होने के कारण अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाती है। वे इन दिनों घरेलू नुस्खों को अपनाकर अपनी त्वचा को और भी खूबसूरत बना सकती है। अगर किसी को मेकअप करना नहीं आता तो इस फ्री टाइम में आप यूट्यूब की मदद से इसे करना सीख सकती है।

Image result for फेवरेट हॉबी करें
फेवरेट हॉबी करें

आप इस टाइम पीरियड में अपनी मनपसंद हॉबी को कर सकती है। ऐसे में आपको जो पसंद है जैसे कि पेंटिंग, डांसिंग, कुकिंग, बुक रीडिंग या जो आपको पसंद हो उसे करें। इसतरह अपने इस समय को एन्जॉय करें।

Image result for सेहत पर दें ध्यान

सेहत पर दें ध्यान

इस फ्री टाइम में अपनी सेहत का रखें ख्याल। रोजाना सुबह योगा, एक्सरसाइज करें। आप घर की छत पर सैर भी कर सकती हैं। इसके साथ ही हैल्दी डाइट लें

घर की सफाई

अपनी स्किन केयर के साथ घर की भी साफ-सफाई करें। इससे आपका घर और भी चमकेगा। इसके साथ ही आसपास गंदगी न होने से कोरोनावायरस के होने का खतरा भी कम रहेगा।

 

Image result for पार्टनर के साथ बिताए क्वालिटी टाइम

पार्टनर के साथ बिताए क्वालिटी टाइम

पार्टनर के साथ समय बिताने का यह बेस्ट टाइम है। आप उनके लिए अच्छा सा खाना बना कर उन्हें खुश कर सकते हैं। उनके साथ बैठकर बातें कर क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। इससे आपका रिश्ता और भी गहरा होगा।

Image result for फैमिली टाइम
फैमिली टाइम

जो लोग काम में ज्यादा बिजी होने के कारण परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पा रहें थे। उनके लिए यह सही मौका है। ऐसे में अपने बच्चों और बुजुर्ग मां- बाप के साथ समय बिताए। इसके साथ उस उनकी जरुरतों का ध्यान रखें।

Related News