25 APRTHURSDAY2024 11:16:29 PM
Life Style

राजनीति में आईं उर्मिला, इस डायरेक्टर की वजह से खत्म हुआ था फिल्मी करियर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Mar, 2019 05:18 PM
राजनीति में आईं उर्मिला, इस डायरेक्टर की वजह से खत्म हुआ था फिल्मी करियर

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। उन्होंने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। बता दें कि फिल्मी करियर में जबरदस्त सफलता हासिल करने के बाद वह बड़े पर्दे से लगभग गायब ही हो गई थी लेकिन अब राजनीतिक में कदम रख अपना नया सफर शुरू करने जा रहीं है।

 

उर्मिला ने थामा कांग्रेस का हाथ

उर्मिला ने 27 मार्च को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की। खबरों के मुताबिक, वह उत्तर मुंबई (North Mumbai) से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि इस बारे में अभी कुछ साफ नहीं किया गया है। उन्होंने मीडिया से कहा, 'आज के दौर में हमें ऐसा नेता चाहिए जो सबको साथ लेकर चलने वाला हो, जो सबको न्याय दिलाने में यकीन करता हो और यह सारे गुण मुझे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अंदर दिखते हैं और इसी वजह से मैंने कांग्रेस में आने का फैसला किया।'

PunjabKesari

इसलिए ज्वाइन की कांग्रेस पार्टी...

उन्होंने ये भी साफ किया कि वो वह ग्लैमर के कारण नहीं बल्कि विचारधारा के कारण कांग्रेस में आई हैं। उर्मिला को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

PunjabKesari

बाल कलाकर के रूप में शुरू किया था फिल्मी सफर

90 के दशक की मशहूर अदकारा रहीं उर्मीला ने 6 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। 1980 में आई मराठी फिल्म 'जाकोल' उर्मिला की पहली फिल्म थी। वहीं एक्ट्रेस की पहली बॉलीवुड मूवी 1981 में आई 'कलयुग' थी। इसके बाद उन्होंने सुपरहिट फिल्म 'मासूम' में भी काम किया।

पहली फिल्म रहीं सुपरहिट लेकिन नहीं मिली पहचान

साल 1991 में आई सुपरहिट फिल्म 'नरसिम्हा' से उर्मीला ने बतौर अभिनेत्री अपना फिल्मी करियर शुरू किया। फिल्म तो चली लेकिन उर्मिला को वो पहचान नहीं मिली जिसकी उन्हें दरकार थी।

फिल्म 'रंगीला' से मचाया धमाल

इसके बाद उन्होंने शाहरुख खान, ऋषि कपूर जैसे नामचीन सितारों के साथ काम किया लेकिन बॉलीवुड के सिल्वर स्क्रीन पर धमाल उन्होंने रामगोपाल वर्मा की सुपरहिट फिल्म 'रंगीला' से मचाया। इस फिल्म के बाद उर्मिला रातों-रात स्टार बन गईं और उसके बाद इन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उर्मीला ने 'जुदाई', 'खूबसूरत' और 'पिंजर' जैसी कईहिट फिल्में दी। हिंदी फिल्मों के अलावा वह मराठी, तेलुगू, तमिल, मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

PunjabKesari

रामगोपाल की वजह से खत्म हुआ उर्मिला का करियर 

सिर्फ रामगोपाल वर्मा की फिल्में करने की वजह से उर्मिला ने दूसरे कई डायरेक्टर्स के साथ काम करने से मना कर दिया था। वहीं रामगोपाल की बॉलीवुड के कई लोगों के साथ बनती नहीं थी। इस लिए डायरेक्टर्स ने उर्मिला को फिल्मों में लेना ही बंद कर दिया। इससे धीरे-धीरे उर्मिला को फिल्में मिलनी बंद हो गई।

9 साल छोटे बिजनेसमैन से की शादी

करियर की रफ्तार धीमी पड़ने पर उर्मिला ने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से 2016 में शादी कर ली। बता दें कि मीर, उर्मिला से 9 साल छोटे हैं। शादी के बाद पर्दे पर उनकी मौजूदगी बेहद कम होने लगी और अब वह राजनीति में कदम रख नया सफर शुरू करने जा रहीं है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News