17 AUGSATURDAY2019 8:17:11 PM
Life Style

कपूर परिवार की इस बहू ने पहले प्यार के लिए करियर छोड़ा फिर बेटी के लिए पति

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Jul, 2019 01:07 PM
कपूर परिवार की इस बहू ने पहले प्यार के लिए करियर छोड़ा फिर बेटी के लिए पति

बबीता कपूर अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थी। 20 अप्रैल 1948 को जन्मी बबीता का फिल्मी करियर भले ही छोटा हो लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्में हिट रहीं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में महज 19 फिल्में की। लाखों लोग बबीता की खूबसूरती के कायल थे और उनके स्टाइल का तो हर कोई दीवाना था। जैसे ही बबीता को दुनिया जानने लगी और उनका नाम चमके लगा उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। फिल्मी दुनिया से दूर जाने का कारण उनका प्यार में पड़ जाना था। 

 

रणधीर कपूर से शादी करने के लिए छोड़ी इंडस्ट्री

बबीता रणधीर कपूर से प्यार करती थी। उनसे शादी करने के लिए उन्हें फिल्मों से दूरी बनानी पड़ी। 1971 में रणधीर और बबीता की मुलाकात फिल्म ‘कल आज और कल’ की शूटिंग के दौरान हुई। रणधीर बबीता को देखते ही दिल दे बैठे और उन्हीं से शादी करने की ठानी। उन्होंने बबीता से शादी करने के लिए परिवार से काफी लड़ाई की। दरअसल, कपूर खानदान की परंपरा के अनुसार उनके परिवार की बहू या बेटी फ़िल्मों में काम नहीं करती। बबीता एक एक्ट्रेस थी तो रणधीर का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था। फिर बबीता ने फिल्मी करियर छोड़कर रणधीर से शादी की।

PunjabKesari

पति से अलग होकर की करीना-करिश्मा की परवरिश

1974 में करिश्मा और 1980 में करीना का जन्म हुआ। रणधीर का करियर पटरी से उतरते ही बबीता और रणधीर के शादीशुदा रिश्ते में भी खटास आने लगी थी। रणधीर और बबीता का रिश्ता लंबे समय तक चल नहीं सका। बबिता अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना को लेकर रणधीर से अलग रहने लगीं। बबीता ने अकेले ही बेटियों की परवरिश की। खासकर करिश्मा की करिश्मा को इंडस्ट्री में लाने के लिए बबीता ने काफी मदद की।

PunjabKesari

बेटियों को पालने के लिए छोड़ा पति का साथ 

रणधीर से अलग होने के बावजूद दोनों का तलाक नहीं हुआ और कुछ साल बाद दोनों फिर से एक-साथ रहने लगे। आज बबीता की दोनों बेटियां बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। करीना और करिश्मा दोनों ने ही बॉलीवुड में खूब नाम कमाया। बबीता कई बार अपनी बेटियों के साथ स्पॉट होती हैं। 

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad