25 APRTHURSDAY2024 7:35:02 AM
Life Style

16 में शादी तो 18 में तलाक फिर शुरु हुआ एक्ट्रेस बनने का सफर, आसान नहीं थी 'कोमोलिका' की लाइफ

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 10 Jul, 2019 04:25 PM
16 में शादी तो 18 में तलाक फिर शुरु हुआ एक्ट्रेस बनने का सफर, आसान नहीं थी 'कोमोलिका' की लाइफ

एकता कपूर का फेमस टीवी शो 'कसौटी जिंदगी की' में कोमोलिका का रोल प्ले करने वाली उर्वशी ढोलकिया को भले कौन नहीं जानता। इस सीरियल से उर्वशी घर-घर में कोमोलिका के नाम से फेमस हो गई और उन्हें लोग उनके रियल नेम नहीं बल्कि कोमोलिका के नाम से जानने लगे। सीरियल में कोमोलिका एक विलेन थी, जिसका मकसद था बदला लेना। वही रियल लाइफ की बात करें तो उर्वशी इसके बिल्कुल अपोजिट है। 

 

बेहद संघर्ष भरी है उर्वशी की रियल लाइफ

आज हम आपको उनके स्ट्रगल की कहानी बताते, जो हर किसी के लिए Inspirational है। 1993 में सीरियल ‘देख भाई देख’ के साथ उर्वशी ने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने वक्त की रफ्तार, शक्तिमान, घर एक मंदिर, कभी सौतन कभी सहेली जैसे फेमस सीरियल्स में काम किया लेकिन उन्हें फेम मिला सीरियल कसौटी जिंदगी की। पहली बार किसी विलन को इतनी पॉपुलैरिटी मिली थी। सीरियल खत्म होने के बाद उर्वशी का नाम एक ब्रांड बन गया था।

PunjabKesari

16 साल की उम्र में की शादी

पर्सनल लाइफ की बात करें तो उर्वशी ने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन वह घबराई नहीं हर मुश्किल का सामना डट कर किया। 16 वर्ष की उम्र में उन्होंने शादी कर ली। 17 साल की उम्र में वह दो बच्चों की मां भी बन गई। उन्होंने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। पति के साथ अनबन रहने पर 18 साल की उम्र में उन्होंने पति से तलाक ले लिया। इसके बाद उन्होंने दोबारा कभी शादी नहीं की। 

PunjabKesari

अकेले ही की बच्चों की परवरिश

पति से अलग होने के बाद उर्वशी अपने मां के साथ रहने लगी। घर का खर्च और बच्चों की परवरिश के लिए उन्होंने सीरियल्स में काम किया। उन्होंने अकेले ही अपने दोनों बेटों की परवरिश की। एक इंटरव्यू में उर्वशी ने कहा था कि बच्चों की जिम्मेदारी आने के बाद मुझे कभी अपने बारे में सोचने का समय नहीं मिला।

 

एक्टर अनुज सचदेवा से रहा अफेयर

खबरों की मानें तो उर्वशी ने एक्टर अनुज सचदेवा को लंबे समय तक डेट किया। दोनों एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन अनुज के घरवाले इसके लिए राजी नहीं थे क्योंकि उर्वशी उम्र में उससे 5 साल बड़ी और 2 बेटों की मां थीं। घरवालों के ना मानने पर अनुज ने उर्वशी से दूरियां बनानी ही बेहतर समझी। उर्वशी ने रियालिटी शो बिग बॉस 6 में हिस्सा लिया और विनर भी रही। बता दें कि वह आजकल टीवी सीरियल चंद्रकांता में नजर आ रही हैं।  

PunjabKesari

Related News