25 MAYWEDNESDAY2022 7:09:48 AM
Life Style

पाकिस्तानी PM इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव होने का जानिए सच

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Mar, 2020 12:16 PM
पाकिस्तानी PM इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव होने का जानिए सच

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई खबरें तेजी से वायरस हो रही हैं लेकिन इनमें से कुछ खबरें ऐसी भी हैं जो कि झूठ हैं। वहीं खबर आ रही है कि पाकिस्‍तान में बढ़ते कोरोना वायरस की चपेट में प्रधानमंत्री इमरान खान भी आ गए हैं और उनका टेस्‍ट पॉजीटिव आया है। इस खबर के बाद लोगों में दहशत बढ़ गई और चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया।

PunjabKesari

दरअसल, इस खबर को सबसे पहले लंदन बेस्‍ड न्‍यूज मीडिया एराइज वर्ल्‍ड न्‍यूज ने बतौर ब्रेकिंग न्‍यूज अपने टीकर पर चलाया था। इसके बाद से यह खबर लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मगर बता दें कि यह खबर पूरी तरह गलत है।

PunjabKesari

जी हां, खुद पाकिस्तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आप एक पत्रकार हैं, न कि कोई साधारण ट्रोलर,.. इस तरह की जानकारी बिना किसी जांच पड़ताल और बिना किसी आधार के आगे नहीं बढ़ाया जाना चाहिए.. इमरान खान बिल्कुल स्वस्थ हैं और ठीक हैं।

साथ ही इस तरह की अफवाहों पर विराम लगाने के लिए पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के सांसद फैसल जावेद को दखल देनी पड़ी। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा कि पीएम बिल्‍कुल सही हैं। फैसल ने अपने ट्वीट में अपील भी की कि इस तरह की झूठी और भ्रामक खबरों को न दिखाएं और लोग इन पर विश्‍वास न करें।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के 1415 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 12 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत की बात करें तो यहां करीब 995 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related News